• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Noida-ग्रेटर नोएडा में अपराधियों पर कसेगी नकेल, सड़कों पर 132 करोड़ के लगेंगे CCTV

Noida-ग्रेटर नोएडा में अपराधियों पर कसेगी नकेल, सड़कों पर 132 करोड़ के लगेंगे CCTV

केन्द्र सरकार की योजना के तहत नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 132 करोड़ रुपये के सीसीटीवी लगाए जाएंगे. Demo pic.

सीसीटीवी (CCTV) की मॉनिटरिंग गौतम बुद्ध नगर पुलिस (Gautam Budh Nagar Police) करेगी. केन्द्र सरकार की सेफ सिटी योजना के तहत यह बजट गौतम बुद्ध नगर को मिल रहा है.

  • Share this:
    नोएडा. ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) और नोएडा में क्राइम करने वाले अपराधियों का अब पुलिस (Police) की नजर से बचना नामुमकिन होगा. वारदात को अंजाम देकर अपराधी किसी भी सड़क से भागने की कोशिश कर लें, लेकिन पुलिस की तीसरी नजर उन्हें तलाश कर ही लेगी. जल्द ही अब सड़कों पर 132 करोड़ की लागत से सीसीटीवी लगाए जाएंगे. सीसीटीवी (CCTV) की मॉनिटरिंग गौतम बुद्ध नगर पुलिस (Gautam Budh Nagar Police) करेगी. केन्द्र सरकार की सेफ सिटी योजना के तहत यह बजट गौतम बुद्ध नगर को मिल रहा है.

    शहर में सीसीटीवी लगाने का यह है प्लान

    गौतम बुद्ध नगर पुलिस अफसरों के मुताबिक केन्द्र सरकार से बजट आने के साथ ही शहर में सीसीटीवी लगाने का प्लान भी तैयार कर लिया गया है. एक तरफ जेवर से लाल कुआं तो दूसरी ओर दादरी से नोएडा सेक्टर-44 ए तक सीसीटीवी लगाए जाएंगे.

    सभी सीसीटीवी शहर की एग्जिट और एंट्री पाइंट पर लगाने के साथ ही नोएडा-ग्रेटर नोएडा के चौराहों पर भी लगेंगे. इसका फायदा यह मिलेगा कि जब अपराधी वारदात को अंजाम देकर भाग रहे होंगे तो शहर के किसी भी हिस्से में होने के बाद भी वो पुलिस की नजर में होंगे. इसके चलते उन्हें पकड़ना आसान होगा.

    साउथ नोएडा के लग्जरी एरिया में प्लॉट लेने का मिलेगा मौका, जानें रेट

    सर्वे रिपोर्ट के बाद केन्द्र सरकार ने दिया है बजट

    गौरतलब रहे ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गौरव चंदेल लूट और हत्याकांड के बाद खासा बवाल हुआ था. इसी वारदात के बाद से नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पब्लिक ने खुद से एक सर्वे किया था. यह सर्वे सीसीटीवी की जरूरत को लेकर था. पब्लिक ने यह सर्वे रिपोर्ट बाद में पुलिस को सौंप दी थी.

    गौतम बुद्ध नगर से यह रिपोर्ट लखनऊ भेजी गई थी और वहां से इसे प्रस्ताव के रूप में गृह मंत्रालय भेजा गया था. गृह मंत्रालय से बजट मंजूर होने के बाद अब जल्द ही पैसा भी जारी हो जाएगा. उम्मीद है कि सीसीटीवी लगाने का प्लान तैयार, पैसा आते ही काम शुरु हो जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज