उन्नाव रेप केस: विधायक कुलदीप सेंगर के भाई अतुल सिंह को 4 दिन की CBI रिमांड

उन्नाव रेप कांड में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सेंगर को सीबीआई ने रिमांड पर लिया है. अन्य सहयोगी बऊवा, विनीत और सोनू सिंह भी अब चार दिनों के लिए सीबीआई रिमांड पर रहेंगे.

News18Hindi
Updated: April 17, 2018, 7:01 PM IST
उन्नाव रेप केस: विधायक कुलदीप सेंगर के भाई अतुल सिंह को 4 दिन की CBI रिमांड
(फाइल फोटो- अतुल सेंगर)
News18Hindi
Updated: April 17, 2018, 7:01 PM IST
उन्नाव रेप कांड में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सिंह को सीबीआई ने रिमांड पर लिया है. सीबीआई की विशेष अदालत ने अतुल सिंह सेंगर को 4 दिन के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेजा है. अतुल सिंह के साथ अन्य सहयोगी बऊवा, विनीत और सोनू सिंह भी अब चार दिनों के लिए सीबीआई की स्पेशल रिमांड में रहेंगे. सीबीआई को आरोपियों की रिमांड 18 अप्रैल की सुबह 10 बजे से मिलेगी. अतुल सिंह को रिमांड पर लेने से सीबीआई को उम्मीद है कि कई अहम खुलासे हो सकते हैं.

दरअसल 10 अप्रैल को उन्नाव गैंगरेप मामले में बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. अतुल पर पीड़िता के पिता से मारपीट का आरोप है. आरोप है कि 3 अप्रैल को केस वापस लेने के लिए विधायक के भाई ने पीड़िता के पिता को बेरहमी से पीटा. यही नहीं उलटे खुद ही मारपीट का मुकदमा लिखवाकर पीड़िता के पिता को ही जेल भेज दिया.

9 अप्रैल को गैंगरेप पीड़िता के पिता की जेल में तबियत खराब हुई और पुलिस कस्टडी में ही उसकी मौत हो गई. जिसके बाद गैंगरेप पीड़िता के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया. खुद डीजीपी ओपी सिंह ने अतुल सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि की और बताया कि अतुल सिंह के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मौजूद हैं.

इसके बाद मामला तूल पकड़ता गया और आखिरकार योगी सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश कर दी. सीबीआई ने अब तक मामले में कुल 4 एफआईआर दर्ज की हैं. सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह को गिरफ्तार कर 7 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया है. वहीं मामले में विधायक की सहयोगी शशि सिंह भी 4 दिन की रिमांड पर हैं.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर