लाइव टीवी

उन्नाव: 72 घंटे में तेजी से बढ़े 16 कोरोना पॉजिटिव मरीज, एक प्रवासी श्रमिक की मौत
Unnao News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 23, 2020, 8:44 AM IST
उन्नाव: 72 घंटे में तेजी से बढ़े 16 कोरोना पॉजिटिव मरीज, एक प्रवासी श्रमिक की मौत
72 घंटे में तेजी से बढ़े 16 कोरोना पॉजिटिव मरीज

सीएमओ (CMO) कैप्टन डॉक्टर आशुतोष कुमार ने बताया कि 6 मरीज मिले हैं, जो अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं. वहीं सभी को आइसोलेट कर गांवों को सील करने की कार्रवाई की जा रही है.

  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव जिले में कोरोना (COVID-19) संक्रमितों के केस तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं. आलम ये है कि पिछले 72 घंटे के अंदर 16 प्रवासी श्रमिक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें एक की मौत हो चुकी है, वहीं उन्नाव में 21 मई को लिए गए सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद हड़कंप मच गया. रिपोर्ट में 6 प्रवासी श्रमिक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जो बीते दिनों दूसरे प्रदेशों से घर वापस हुए हैं. एक साथ 6 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है. बता दें कि इन 6 मरीजों में 3 बीघापुर के, एक नवाबगंज और एक मियागंज का रहने वाला है. फिलहाल सभी को इलाज के लिए आइसोलेट किया गया है. वहीं उनके संपर्क में आये लोगों को क्वारंटाइन किया गया है, जबकि गांवों को पूरी तरीके से सील किया जा रहा है.

आफत लेकर लौटे श्रमिक

दो जून की रोटी कमाने के लिए दूसरे प्रदेशों को गए प्रवासी श्रमिकों की प्रदेश वापसी के साथ ही कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. उन्नाव में बीते दिनों जिले लौटने वाले श्रमिक जनपद के लिए आफत लेकर आए हैं. बीते 72 घंटों में 16 श्रमिक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है, 21 मई को लिए गए सैम्पल में 6 प्रवासी श्रमिकों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है, जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में श्रमिकों को आइसोलेट किया गया है.



क्या बोले जिले के सीएमओ



सीएमओ कैप्टन डॉक्टर आशुतोष कुमार ने बताया कि 6 मरीज मिले हैं, जो अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं. वहीं सभी को आइसोलेट कर गांवों को सील करने की कार्रवाई की जा रही है.

ऐसे बदली सूरत, 21 मरीज मिले

उन्नाव जिले में जब से लॉकडाउन लगा तब से लेकर पहले तीन चरणों में 5 मरीज मिले थे. जबकि चौथे लॉकडाउन में यह आंकड़ा 16 और बढ़कर 21 जा पहुंच गया. वहीं जिले में हॉटस्पॉट की संख्या भी बढ़ा दी गई है. कई गांव को सील करने की कार्रवाई की गई है. आपको बता दें कि उन्नाव जिले में अब तक 21 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं, जिसमें 4 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. वहीं एक कोरोना पीड़ित श्रमिक की जान भी जा चुकी है.

ये भी पढे़ं:

मुरादाबाद Lockdown: सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी ओर उनके बेटे के ख़िलाफ़ मामला दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 7:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading