लाइव टीवी

उन्नाव के 2 मौलवी भी गए थे निजामुद्दीन के मरकज, किए गए आइसोलेट
Unnao News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 1, 2020, 11:57 AM IST
उन्नाव के 2 मौलवी भी गए थे निजामुद्दीन के मरकज, किए गए आइसोलेट
उन्नाव में दो मौलवियों को आइसोलेट किया गया है

उन्नाव (Unnao) में मिले दोनों मौलवी 7 मार्च को ही दिल्ली से वापस आने का दावा कर रहे हैं, वहीं जिले की स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीम ने उन्हें अपनी निगरानी में ले लिया है. मौलवियों का सैंपल लेकर जांच के लिए लखनऊ (Lucknow) भेजा गया है.

  • Share this:
उन्नाव. दिल्ली (Delhi) के निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) में आयोजित हुए तब्लीगी जमात (Tablighi Jamat) में उन्नाव (Unnao) जिले की नगर पंचायत कुरसठ के रहने वाले दो मौलवी भी शामिल हुए थे. उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जारी अलर्ट के बाद उन्नाव जिला प्रशासन हरकत में आया, जिसके बाद उन्नाव के स्वास्थ्य विभाग ने उनकी पहचान की. दोनों मौलवी 7 मार्च को ही दिल्ली से वापस आने का दावा कर रहे हैं, वहीं जिले की स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीम ने उन्हें अपनी निगरानी में ले लिया है. मौलवियों का सैंपल लेकर जांच के लिए लखनऊ भेजा गया है.

आपको बता दें कि मरकज से जुड़े कई लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि और कई लोगों की मौत के बाद शासन ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया था, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और खुफिया विभाग को लोगों को खोजने की जिम्मेदारी दी गयी थी. ये टीमें ऐसे लोगों की जानकारी जुटा रही थीं, जो जिले से मरकज में शामिल होने गए हों. मंगलवार देर शाम 2 मौलवियों की पहचान हुई. पता चला कि ये मरकज में शामिल हुए थे, इसके बाद जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया.

मौलवियों को जिला अस्पताल में किया गया आइसोलेट



दोनों की पहचान होते ही देर शाम जिला मुख्यालय से डॉ पुनीत तिवारी के नेतृत्व में मेडिकल टीम को नगर पंचायत कुरसठ भेजा गया. जिसके बाद एम्बुलेंस से दोनो मौलवियों को जिला अस्पताल लाया गया. वहीं दोनों मौलवियों का ब्लड सैम्पल लेकर लखनऊ भेजा गया है. एहतियात के तौर पर दोनों मौलवियों को आइसोलेट करवाया गया है. हालांकि सीएमओ डॉ आशुतोष ने बताया कि दोनों मौलवियों ने 7 मार्च को ट्रेन के जरिये उन्नाव वापस आने की बात कही है. शुरुआती जांच में दोनों का स्वास्थ्य ठीक है एहतियातन उन्हें आइसोलेट कराया गया है.



ये भी पढ़ें:

UP में Coronavirus से पहली मौत, गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में था भर्ती

COVID-19: UP की चीनी मिलों में रोज बन रहा करीब 38000 लीटर सेनेटाइजर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 11:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading