लाइव टीवी

6वीं की छात्रा ने गांव के करप्शन के खिलाफ मोर्चा खोला, कलेक्टर से शिकायत की तो हुआ ये
Unnao News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 3, 2020, 5:24 PM IST
6वीं की छात्रा ने गांव के करप्शन के खिलाफ मोर्चा खोला, कलेक्टर से शिकायत की तो हुआ ये
बेटी ने गांव के करप्शन के खिलाफ खोला मोर्चा

उन्नाव (Unnao) की ग्राम पंचायत जंगल बुजुर्ग की 6वीं कक्षा की छात्रा आस्था ने अपने गांव की योजनाओं में चल रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कलेक्टर ने गांव में चौपाल लगाकर समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिलाया है.

  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव से खबर है कि यहां भ्रष्टाचार (Corruption) को लेकर एक बेटी ने मोर्चा खोल दिया है. ग्रामीणों के साथ जिलाधिकारी कार्यालय (Collectorate) पहुंची छठवीं कक्षा की छात्रा आस्था ने कलेक्टर को सुमेरपुर ब्लाक की ग्राम पंचायत जंगल बुजुर्ग के गांव विजय खेड़ा में फैले भ्रष्टाचार की जानकारी दी. छात्रा ने सरकारी योजनाओं (Government Schemes) को जनता तक ना पहुंचने को लेकर भी जिलाधिकारी से शिकायत की और अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है. गांव की इस बेटी का आरोप है कि उनके गांव में शौचालय निर्माण, विधवा वृद्धावस्था पेंशन, सड़क, मनरेगा आदि योजनाओं में भ्रष्टाचार हो रहा है. आस्था ने बताया कि जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से मुलाकात के बाद अब 13 फरवरी को जनचौपाल लगाकर समस्याओं के निस्तारण का भरोसा दिलाया है.

गांव के भ्रष्टाचार के खिलाफ खोला मोर्चा
उन्नाव के सुमेरपुर ब्लॉक की ग्राम पंचायत जंगल बुजुर्ग के गांव विजय खेड़ा में फैले भ्रष्टाचार को लेकर छठवीं कक्षा की छात्रा आस्था ने मोर्चा खोल दिया है. आस्था सोमवार को स्कूल ड्रेस में ग्रामीणों के साथ डीएम कार्यालय पहुंची और जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे से मुलाकात कर उन्हें गांव में फैली अव्यवस्थाओं और भ्रष्टाचार को लेकर आवाज उठाई.

गांव की बेटी ने लगाए ये आरोप

बेटी आस्था ने आरोप लगाया कि गांव में शौचालय निर्माण, वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, सड़क, मनरेगा के साथ ही अन्य सरकारी योजनाओं के लिए आने वाले पैसों में भ्रष्टाचार हो रहा है. पैसा सरकार से आता तो है, लेकिन जाता कहां है पता नहीं. छात्रा का आरोप है कि जो सुविधाएं जनता को मिलनी चाहिए थी वह उन तक नहीं पहुंच रही हैं.

डीएम ने समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिलाया
ग्रामीणों के साथ पहुंची कक्षा 6वीं की छात्रा आस्था ने अपनी मांगों को लेकर जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय को ज्ञापन दिया. आस्था ने ग्राम प्रधान पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और कहा कि वे गांव वालों के लिए बनाई गई योजनाओं और ग्रामीणों के बीच में रहे हैं छात्रा ने आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान गांव का नाश चाहते हैं. छात्रा आस्था ने बताया कि डीएम ने 13 फरवरी को गांव में चौपाल लगाकर समस्याओं के निस्तारण का भरोसा दिलाया है.ये भी पढ़ें -

रंजीत हत्याकांड: अपने ही विधायक को जूता मारने वाले पूर्व BJP सांसद ने इशारों में CM योगी पर किया हमला

प्रयागराज: CAA-NRC के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन 23वें दिन भी जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 5:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर