उन्नाव में एयरफोर्स के जवान की निर्मम हत्या, आंख में मारी गई गोली

उन्नाव में एयरफोर्स के जवान प्रतीक सिंह की हत्या से हड़कंप मचा हुआ है.

Unnao News: उन्नाव के गंगा घाट कोतवाली के वसधना गांव में एयरफोर्स जवान प्रतीक सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. 27 साल के प्रतीक सिंह भारतीय वायु सेना की जम्मू कश्मीर यूनिट में तैनात थे.

  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) में भारतीय वायु सेना (Indian Airforce) के जवान प्रतीक सिंह की दाईं आंख में गोली मारकर निर्मम हत्या (Murder) करने का मामला सामने आया है. मंगलवार सुबह (15 जून) एयरफोर्स के जवान की लाश खेत के पास पड़ी मिली है. उनकी एक आंख में गोली मारी गयी है. बताया जा रहा है की जवान जम्मू कश्मीर यूनिट में तैनात था और 11 जून को छुट्टी पर घर आया था. प्रतीक कई घंटों से गायब थे, जिसके बाद उनका शव बरामद हुआ. हत्या की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. एसपी, सीओ, डॉग स्क्वायड और फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया. परिजनों ने एक सहकर्मी पर हत्या का अंदेशा जताया है.

एसपी ने बताया की प्रतीक दोस्त और रिश्तेदार विनय सोनी के साथ गया था. उसके बाद घर नहीं लौटा. कोई पारिवारिक विवाद चल रहा था, जिसको लेकर विनय दबाव बनाता था. मामले की जांच के लिए और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमों को लगाया गया है. जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.



उन्नाव के गंगा घाट कोतवाली के वसधना गांव में एयरफोर्स जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि भारतीय वायुसेना की जम्मू कश्मीर यूनिट में 27 साल के प्रतीक सिंह तैनात थे और उनके पिता ओम नारायण उन्नाव में परिवार संग रहते हैं. प्रतीक 11 जून को छुट्टी पर उन्नाव अपने घर आए थे. सोमवार शाम को प्रतीक बाइक से कहीं बाहर निकले थे, लेकिन देर रात होने के बाद भी वह घर वापस नहीं लौटे तो परिजनों को चिंता होने लगी. परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की लेकिन रात बीत जाने के बाद भी उनका कोई पता नहीं चल सका. जिसके बाद परिजनों ने गंगाघाट थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई.

मंगलवार सुबह बसधना गांव में सड़क के किनारे उनका शव पड़ा मिला. शव देख ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. परिजनों को भी प्रतीक की मौत की जानकारी दी गई. एयरफोर्स जवान की हत्या की सूचना से परिजनों परिजनों में कोहराम मच गया है. मृतक के शव के पास 15 बोर के कारतूस का खाली खोखा मिला है, वहीं जवान की दाईं आंख में गोली मारी गई है. एसपी उन्नाव आनन्द कुलकर्णी, सीओ सिटी कृपा शंकर, डॉग स्क्वायड व फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने मौके की जांच की. मृतक के भाई प्रभात ने भाई के सहकर्मी पर हत्या का अंदेशा जताया है. भतीजे अभय सिंह ने बताया की एक रिक्शेवाले के नंबर से कॉल आई थी, जब पुलिस ने उसको पकड़ा तो उसने बताया की किसी ने फोन में बैलेंस ना होने की बात कहकर उसके नंबर से फोन किया था.

घटनास्थल का एसपी आनन्द कुलकर्णी ने भी निरीक्षण किया. एसपी ने बताया की थाना गंगाघाट में एक प्रतीक जो 27 साल के हैं. यह एयरमैन हैं. यह छुट्टी में अपने घर में आए थे. इन्हीं का एक दोस्त है जिसका नाम विनय है. यह इनको कल अपने साथ कहीं लेकर गया था. एसपी ने बताया की ये दोनों  आपस में मुलाकात किए थे, दोनों आपस में मित्र थे और रिश्तेदार भी थे. एसपी ने बताया की विनय सोनी भी एयरमैन का काम करता है और अपने साथ ले गया था और इसके बाद वापस नहीं लौटा है और सुबह उनकी बॉडी मिली है और ऐसा लग रहा है इनकी हत्या की गई है.

एसपी ने बताया कि परिवार जनों की तरफ से तहरीर मिली है. अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है. एसपी ने मौत के कारणों को लेकर बताया कि अभी तक जो चीजें निकल कर सामने आई है, उसमें इनका कोई पारिवारिक विवाद था जिसमें कुछ संबंधों की बात आ रही है. इसमें जो अभियुक्त था, वह मृतक के ऊपर दबाव बनाता था. कंप्रोमाइज कराने के लिए दबाव बनाता था. उसी बात को लेकर प्रथम दृष्टया इस घटना को अंजाम दिया गया, ऐसा लगता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.