अखिलेश यादव ने कहा- अगर नहीं किया ये काम, तो पाकिस्तान का मुकाबला करना मुश्किल

अखिलश ने कहा कि सरकार पाकिस्तान को सबक सिखाना चाहती है, लेकिन वे ये नहीं भूलें कि चीन भी उसके साथ है. सपा अध्यक्ष ने दावा करते हुए कहा कि लॉन्ग टर्म स्ट्रेटजी नहीं होगी तो.....

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 25, 2019, 10:36 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: February 25, 2019, 10:36 AM IST
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पाकिस्तान और चीन को लेकर बड़ा बयान दिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार को लॉन्ग टर्म स्ट्रैटेजी बनाने की जरूरत है, वर्ना पाकिस्तान जैसी ताकतों का मुकाबला नहीं कर सकते. केंद्र सरकार को ये भी देखना होगा कि कौन सा देश किसके साथ खड़ा है. उन्होंने कहा कि सरकार अगर पाकिस्तान को सबस सिखाना चाहती है तो ये न भूले कि चीन भी उसके साथ खड़ा है. उन्नाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव बोले कि मार्केटिंग और ब्रांडिंग से काम नहीं चलेगा. कुछ ठोस फैसले लेने पड़ेंगे.

पीएम मोदी के बयान 'अब मई में करूंगा मन की बात' को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि उन लोगों को लगता है कि उनसी सरकार फिर वापस आ रही है. ऐसे में वे लोग मंचों से चिल्ला- चिल्ला कर मार्केटिंग-ब्रांडिंग कर रहे हैं. अखिलेश ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मार्केटिंग ब्रांडिंग से काम नहीं चलेगा. सरकार को  कुछ ठोस काम और कुछ ठोस फैसले लेने होंगे.



सपा सुप्रीमो ने आतंकवाद के मुद्दे को लेकर कहा कि हम आज भी कह रहे हैं कि विपक्ष सरकार के साथ है. लेकिन सरकार को सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए लॉन्ग टर्म स्ट्रैटेजी बनानी चाहिए. सपा अध्यक्ष ने कहा कि लॉन्ग टर्म स्ट्रेटजी नहीं होगी तो आप पाकिस्तान जैसी ताकतों का मुकाबला नहीं कर सकते. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि अभी विदेश से क्राउन प्रिंस आये थे. वो पहले पाकिस्तान गए उसकी मदद की और इसके बाद भारत आए.

भारत आने के बाद वे पीएम मोदी से गले मिले और भारत की मदद करने के बाद चीन चले गए. वहां उसकी भी मदद की. ऐसे में आसपास के जो देश हैं उनकी भूमिका क्या होगी केंद्र इस पर मंथन करे. अखिलेश ने कहा कि सरकार लोगों को वही बताए जो कर रही है.

रिपोर्ट अनुज

ये भी पढ़ें-

महागठबंधन से दूर या NDA के करीब हैं मांझी, इस दिन हो जाएगा फैसला
Loading...



बिहार में हुई अनोखी शादी, पुलिस वाले बने बराती, राहगीरों ने गाया मंगल गीत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...