अपना शहर चुनें

States

उन्नाव: आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता के परिजनों से मिले अखिलेश, कहा- ये सरकार न्याय नहीं दे सकती

अखिलेश यादव ने की रेप पीड़िता के परिजनों से मुलाक़ात
अखिलेश यादव ने की रेप पीड़िता के परिजनों से मुलाक़ात

पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सूबे की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश यादव ने कहा कि जो बेटी न्याय मांग रही थी, सरकार उसे न्याय नही दे पाई.

  • Share this:
उन्नाव. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) मंगलवार को उन्नाव (Unnao) पहुंचे. यहां पर उन्होंने खुद को आग लगाकर आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता (Rape Victim) के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी और साथ ही 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद भी की. अखिलेश यादव करीब 20 मिनट तक पीड़िता के परिवार के साथ रहे. पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने सूबे की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश यादव ने कहा कि जो बेटी न्याय मांग रही थी, सरकार उसे न्याय नही दे पाई. ये देश का दुर्भाग्य है कि शासन प्रशासन बेटी को न्याय नही दिला पा रहा है. सीएम तक तक बात पहुंचे और न्याय न मिले, तो ऐसी सरकार का क्या फायदा है.

पीड़ित परिवार के साथ हम खड़े हैं

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि इस तरह की घटनाएं लगातार बीजेपी सरकार में हो रही हैं. सरकार भेदभाव कर रही. पता नही उत्तर प्रदेश की पुलिस को क्या हो गया है. मुख्यमंत्री जी का भाषण सुनिए, कहते है ठोंक दीजिये. पीड़ित परिवार के साथ हम खड़े हैं.



अखिलेश ने कहा, "जब मैं उन्नाव आ रहा था, तभी अखबारों में पढ़ा की की बनारस की बेटी को न्याय नहीं मिला. उसे भी जहर खाना पड़ा है. वह भी अस्पताल में है. लगातार इस तरीके की घटनाएं भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हो रही हैं और सरकार भेदभाव कर रही है. सरकार जो चला रहे हैं वह अन्याय देख रहे हैं. अभी तक तो हम यह कहते थे कि जाति देखकर इलाज होता है. अब जाति देखकर एफआईआर दर्ज होती है.
ये है मामला

गौरतलब है कि 16 दिसंबर को एसपी ऑफिस के सामने रेप पीड़िता ने आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया था. जिसके बाद गंभीर हालत में पीड़िता को कानपुर रेफर किया गया था, जहां उसकी 21 दिसंबर को मौत हो गई थी. जिसके बाद तीन डॉक्टरों के पैनल ने पीड़िता का पोस्टमार्टम किया था और पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई थी. जिसके बाद पीड़िता के शव को 22 दिसम्बर की देर शाम परिजनों ने दफना दिया था. दरअसल पीड़िता रेप के आरोपी को हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत मिलने की वजह से आहात थी.

ये भी पढ़ें:

एटा: 8 साल की मासूम से 16 साल के किशोर ने किया रेप, गंभीर हालत में अलीगढ़ रेफर

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज