एक और गैंगरेप की घटना से दहला उन्नाव, पीड़िता ने किया आत्मदाह का प्रयास

उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) में एक बार फिर गैंगरेप (Gangrape) की घटना सामने आने हड़कंप मच गया है. उन्नाव की माखी पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है. गुरुवार को उन्नाव में डीएम ऑफिस के सामने गैंगरेप पीड़िता ने आत्मदाह का प्रयास किया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 29, 2019, 3:16 PM IST
एक और गैंगरेप की घटना से दहला उन्नाव, पीड़िता ने किया आत्मदाह का प्रयास
उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक बार फिर गैंगरेप की घटना सामने आने हड़कंप मच गया है.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 29, 2019, 3:16 PM IST
उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) में एक बार फिर गैंगरेप (Gangrape) की घटना सामने आने हड़कंप मच गया है. उन्नाव की माखी पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है. गुरुवार को उन्नाव में डीएम ऑफिस के सामने गैंगरेप पीड़िता और उसकी मां ने आत्मदाह का प्रयास किया. दरअसल गैंगरेप के आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से पीड़िता का परिवार परेशान है. उनका आरोप है कि पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है. आरोप है कि माखी थाना क्षेत्र में एक जुलाई को पीड़िता को तीन लोगों ने घर से अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म किया था. मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है. पीड़िता का आरोप है कि एक महीने से आरोपी खुलेआम घूमकर धमकी दे रहे हैं.

पीड़िता की मां ने बताया कि पुलिस रोज उन्हें कार्रवाई के नाम पर सिर्फ भरोसा दिला रही है, कुछ  कर नहीं रही है. मामले में एक आरोपी काे पकड़ा है, बाकी दो लोग खुलेआम घूम रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी कोई सुन नहीं रहा है, इसी से परेशान होकर उन्होंने आत्मदाह करने का कदम उठाया.

मामले में सीओ, शशिपुर गौरव त्रिपाठी ने बताया कि वादी की तहरीर के आधार पर माखी थाना में धारा 376 के अंतर्गत मुकदमा लिखा गया था. इसमें तीन अभियुक्त थे. एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, वहीं बाकी दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है. उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

CO Unnao rape
सीओ, शशिपुर गौरव त्रिपाठी ने बताया कि मामले में एक आरोपी पकड़कर जेल भेजा जा चुका है, दो की तलाश की जा रही है.


बता दें इससे पहले एक अन्य गैंगरेप के मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित कई लोग जेल में बंद हैं. उस मामले में भी माखी पुलिस सवालों से घिरी थी. मामला इस समय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली की अदालत शिफ्ट हो गया है.

(रिपोर्ट: अनुज गुप्ता)

ये भी पढ़ें:
Loading...

भ्रष्टाचार, अपराध और बेरोजगारी के शिकार यूपी में जन्म ले रहा बड़ा जनाक्रोश: अखिलेश यादव

यूपी की दो राज्यसभा सीटों के लिए उपचुनाव 23 सितंबर को, बीजेपी की जीत तय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 2:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...