Assembly Banner 2021

लखनऊ ATS ने उन्नाव और अयोध्या से दो विदेशियों को पकड़ा, 5 लाख नगद और 8 पासपोर्ट बरामद

अयोध्या से गिरफ्तार मोहम्मद सलीम

अयोध्या से गिरफ्तार मोहम्मद सलीम

Lucknow ATS news: सूत्रों के अनुसार तेलंगाना प्रांत के हैदराबाद शहर से उठाए गए युवक से मिले इनपुट के आधार एटीएस यहां तक पहुंची है. जिसके बाद कई जगह छापेमारी चल रही है. और भी कई गिरफ़्तारी हो सकती है.

  • Share this:
उन्नाव/अयोध्या. लखनऊ की एटीएस (Lucknow ATS) ने उन्नाव (Unnao) और अयोध्या (Ayodhya) जिले से दो विदेशी नागरिकों को पकड़ा है जो पहचान छिपाकर अवैध रूप से रह रहे थे. उन्नाव के मोहल्ला कासिम नगर में पांच महीने से किराये के मकान में पत्नी व चार बच्चों के साथ रह रहे म्यांमार निवासी शाहिद को पकड़ा गया है. जबकि अयोध्या के मदरसे में पढ़ा रहे नेपाल निवासी मोहम्मद सलीम नाम के शख्स को भी एटीएस ने पकड़ा है.

शाहिद को लखनऊ की एटीएस अचलगंज बंथर स्थित एक स्लॉटर हाउस से हिरासत में लिया है. एक युवक से पूछताछ के आधार पर टीम ने उसके घर दबिश देकर लगभग 5 लाख की नगदी, 8 पासपोर्ट, इंडिगो फ्लाइट की टिकट, बोर्डिंग पास समेत अन्य कई दस्तावेज बरामद किए हैं. फ़िलहाल उससे सदर कोतवाली के बंद कमरे में पूछताछ की जा रही रही है.

उधर अयोध्या से नेपाली मूल का मोहम्मद सलीम गिरफ्तार किया गया है. वह अयोध्या के एक मदरसे में शिक्षक के तौर पर काम कर रहा था. उसके पास से नेपाली पासपोर्ट भी बरामद हुआ है. कुछ साल पहले उसने विदेश यात्रा भी की थी. उसने फर्जी भारतीय नागरिकता पर आधार कार्ड भी बनवाया है. इतना ही नहीं व्हाट्सएप के जरिए वह पाकिस्तानी नंबरों के संपर्क में भी था. एसटीएफ और अन्य खुफिया एजेंसियां पूछताछ में जुटी हैं.



सूत्रों के अनुसार तेलंगाना प्रांत के हैदराबाद शहर से उठाए गए युवक से मिले इनपुट के आधार एटीएस यहां तक पहुंची है. जिसके बाद कई जगह छापेमारी चल रही है. और भी कई गिरफ़्तारी हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज