योगी हो या मोदी सरकार, एक ही मसला ये कि भारत हिंदू राष्ट्र होना चाहिए- सलमान खुर्शीद

सलमान खुर्शीद ने कहा कि भगवान राम को लेकर किसी मुसलमान को कोई शिकायत नहीं है. (फाइल फोटो)
सलमान खुर्शीद ने कहा कि भगवान राम को लेकर किसी मुसलमान को कोई शिकायत नहीं है. (फाइल फोटो)

सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने कहा,' मैं तो कहता हूं कि हिंदू राष्ट्र हो जाने दो, लेकिन हाथरस में हिंदू बिटिया की अंधेरी रात में दाह संस्कार कर उसके मां-बाप को अधिकार से वंचित कर दिया गया, क्या ये हिंदू राष्ट्र है.'

  • Share this:
उन्नाव. उपचुनाव को लेकर स्टार प्रचारकों की ताबड़तोड़ रैली जारी है. शनिवार को इसी कड़ी में कांग्रेस प्रत्याशी आरती बाजपेई के समर्थन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने जनसभा की. पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने योगी और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. सलमान खुर्शीद ने कहा कि आज योगी हो या मोदी सरकार उनका मसला ये है कि भारत हिंदू राष्ट्र होना चाहिए. मैं तो कहता हूं कि हिंदू राष्ट्र हो जाने दो, लेकिन हाथरस में हिंदू बिटिया को अंधेरी रात में दाह संस्कार करके उसके मां-बाप को अधिकार से वंचित कर दिया जाता है, क्या ये हिंदू राष्ट्र है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा हम मुसलमानों को राम से शिकायत नहीं है और न हो सकती है. एक बहुत बड़े शायर ने भगवान राम को इमाम-ए-हिंद कहा था. भगवान श्रीराम हिंदुस्तान के इमाम-ए-हिन्द हैं, पर भगवान राम पर कोई झगड़ा खड़ा कर दे तो मैं सवाल पूछता हूं कि तुम हिंदुस्तान को जानते-पहचानते हो की नहीं.

उन्होंने कहा कि यहां किसी भी हिन्दू-मुस्लिम भाई से पूछ लें वो यही कहेगा कि मां के चरणों के नीचे जन्नत-स्वर्ग होता है. किसी मुसलमान के घर जाइये और पूछिए कि इस दुनिया जन्नत कहां मिलेगी, तो मुसलमान भाई कहेगा मां के पैरों के नीचे. वहीं हिंदू भाई के घर जाकर पूछने पर जवाब मिलेगा मां के चरणों की धूल मिल जाए तो स्वर्ग मिल जाएगा.



कांग्रेस नेताओं ने शांति मिल मैदान में जनसभा की. इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के अलावा वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा शामिल हुईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज