उन्नाव में बड़ा रेल हादसा टला, टूटी हुई पटरी पर से गुजरी ट्रेन

कंट्रोल रूम को पटरी टूटी होने की सूचना दी गई. इसके बाद सूचना मिलते ही महकमे में हड़कम्प मच गया.

News18 Bihar
Updated: March 2, 2019, 11:22 AM IST
News18 Bihar
Updated: March 2, 2019, 11:22 AM IST
उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां बड़ा रेल हादसा होने से बच गया. कहा जा रहा है कि चालक की सूझबूझ से हादसा टला है. दरअसल, उन्नाव-मगरवारा स्टेशन के बीच ट्रेन की पटरी टूट गई थी, जिसके बाद वहां से गुजर रही मेमो चालक को झटके महसूस हुए. इसके बाद उसे पता चला कि पटरी टूटी हुई है और काफी देर से इसी पटरी पर लगातार ट्रेनें गुजारी जा रही थीं.

ऐसे में चालक ने तत्काल कंट्रोल रूम को पटरी टूटी होने की सूचना दी. ट्रेन की पटरी टूटी होने की सूचना मिलते ही महकमे में हड़कम्प मच गया. आनन-फानन में रेलवे की टीम को मौके पर भेजा गया, जिसके बाद वहां से गुजरने वाली ट्रेनों को 20 की रफ्तार से कॉशन लगाकर निकाला गया.

वहीं, मंगरवारा- उन्नाव रेलवे स्टेशन के बीच टूटी पटरी की मरम्मतीकरण के लिए पहुंची टीम ने लगभग 2 घंटे की मशक्कत के बाद रेल रुट को सही किया. बता दें कि इससे पहले बिहार के समस्तीपुर में एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया था. कहा जा रहा है कि ट्रेन की दो बोगी पटरी उतर गई. हालांकि, इस हादसे में जानमाल की हानि नहीं हुई है. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों के हांथ- पांव फूल गए. आनन- फानन में रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

रिपोर्ट- अनुज

ये भी पढ़ें- 

सन 71 की जंग में बारूद से भरी ट्रेन लेकर PAK में घुस गया था ये जांबाज, दुश्मनों के छुड़ाए थे छक्के


रैली से पहले NDA में शुरू हुई झंडे की राजनीति, BJP-JDU के बीच शक्ति प्रदर्शन के लिए मची होड़

चाचा ने आठवीं क्लास में पढ़ने वाली भतीजी से जबरन किया दुष्कर्म
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...