बांगरमऊ Bypoll Result: बीजेपी प्रत्याशी श्रीकांत कटियार रिकॉर्ड मतों से जीते, कांग्रेस दूसरे नंबर पर

बीजेपी प्रत्याशी श्रीकांत कटियार रिकॉर्ड मतों से जीते
बीजेपी प्रत्याशी श्रीकांत कटियार रिकॉर्ड मतों से जीते

बीजेपी (BJP) के टिकट पर चुनाव जीते कुलदीप सिंह सेंगर को उम्र कैद की सजा होने के बाद उनकी सदस्यता रद्द होने से यह बांगरमऊ सीट खाली हुई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 7:25 PM IST
  • Share this:
उन्नाव. उन्नाव (Unnao) जनपद की बांगरमऊ (Bangarmau Bypoll Result) सीट पर बीजेपी (BJP) के श्रीकांत कटियार (Shrikant Katiyar) ने रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज की. उन्होंने कांग्रेस की प्रत्याशी आरती बाजपेयी को 31398 मतों से हराया. बीजेपी प्रत्याशी को श्रीकांत कटियार को 71381 वोट मिले. जबकि दूसरे स्थान पर रही कांग्रेस की प्रत्याशी को 39983 मत मिले. वहीं समाजवादी पार्टी सुरेश पाल 35322 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे. उधर, बीएसपी प्रत्याशी महेश पाल 19062 वोट पाकर चौथे स्थान पर रहे. बीजेपी प्रत्याशी की जीत से भाजपा में जीत के जश्न का माहौल.

बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा की सीट है बांगरमऊ
गौरतलब है कि बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते कुलदीप सिंह सेंगर को उम्र कैद की सजा होने के बाद उनकी सदस्यता रद्द होने से यह बांगरमऊ सीट खाली हुई थी. यह सीट बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का विषय है.

निर्दलीय महिला प्रत्याशियों का प्रदर्शन निराशाजनक
आपको बता दें की साल 1980 से इस सीट पर महिला प्रत्याशी लगभग हर चुनाव में दांव आजमाती हैं लेकिन जनता ने उन्हें कभी भी इस सीट पर जिताकर विधानसभा तक नहीं पहुंचाया. अगर निर्दलीय प्रत्याशियों की बात करें तो साल 1980 में जय देवी वर्मा विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उतरीं, उन्हें 428 वोट मिले और जय देवी 10वें स्थान पर रहीं. 1989 में जयदेवी फिर किस्मत आजमाने मैदान में उतरीं, जिसमें उन्हें महज 305 वोट मिले और वो 9वें स्थान पर रहीं. वहीं 1993 के विधानसभा चुनाव में अपर्णा सिंह मैदान में उतरीं. 387 वोट पाकर अपर्णा सिंह 12 वे नंबर पर रहीं. साल 2012 में निर्दलीय प्रत्याशी आशारानी चुनाव लड़ीं और उन्हें 1244 वोट मिले और आशारानी 8वें नंबर पर रहीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज