• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • लोकसभा चुनाव का चौथा चरण: BJP सांसद साक्षी महाराज ने उन्नाव में डाला वोट

लोकसभा चुनाव का चौथा चरण: BJP सांसद साक्षी महाराज ने उन्नाव में डाला वोट

BJP सांसद साक्षी महाराज

BJP सांसद साक्षी महाराज

मोदी फैक्टर के सहारे 2014 की तरह ही जीत तय मान रहे भाजपा प्रत्याशी साक्षी महाराज को पिछड़ा और सवर्ण वोटरों में बिखराव रोकने में मशक्कत करनी पड़ रही है. 2009 में रिकाॅर्ड मतों से जीत हासिल करने वाली कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी अनु टंडन इस बार भी मैदान में हैं.

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया. इसी कड़ी में सोमवार सुबह उन्नाव से भाजपा प्रत्याशी और सांसद साक्षी महाराज ने गदनखेड़ा स्थित प्राथमिक विद्यालय पहुंचकर वोट डाला. बता दें कि सपा-बसपा के साथ होने से इस बार लोकसभा का चुनाव त्रिकोणीय है. पहले भाजपा और कांग्रेस में सीधी टक्कर मानी जा रही थी, लेकिन गठबंधन की ओर से ब्राह्मण प्रत्याशी अरुण शंकर शुक्ल को उतारने से मुकाबला कड़ा हो गया है.

    मोदी फैक्टर के सहारे 2014 की तरह ही जीत तय मान रहे भाजपा प्रत्याशी साक्षी महाराज को पिछड़ा और सवर्ण वोटरों में बिखराव रोकने में मशक्कत करनी पड़ रही है. 2009 में रिकाॅर्ड मतों से जीत हासिल करने वाली कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी अनु टंडन इस बार भी मैदान में हैं. उन्नाव जिले को महाकवि निराला के मूल जिले के तौर भी जाना जाता है. हालांकि निराला ने कभी इसे अपनी कर्मभूमि नहीं बनाया लेकिन अवध और उसके आस-पास के इलाकों में उन्नाव की पहचान निराला की धरती के तौर पर भी की जाती है.

    भाजपा प्रत्याशी साक्षी महाराज


    कहां-कितने प्रत्याशी मैदान में?

    शाहजहांपुर -14, खीरी-15, हरदोई-11, मिश्रिख-13, उन्नाव-नौ, फरुखाबाद-नौ, इटावा-13, कन्नौज-10, कानपुर-14, अकबरपुर-14, जालौन-पांच, झांसी-11 और हमीरपुर-14

    चौथे चरण में सर्वाधिक 21,88,558 मतदाता उन्नाव और सबसे कम 16,31,296 कानपुर में हैं. उत्तर प्रदेश में जिन 13 सीटों पर वोट डाले जाने हैं उनमें बीजेपी और सपा-बसपा गठबंधन के बीच सीधी टक्कर दिख रही हैं. साथ ही कन्नौज सीट भी सपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल है. 2014 में बीजेपी ने राज्य में 13 में से कुल 12 सीटें जीती थीं. सिर्फ कन्नौज सीट पर सपा काबिज हुई थी.

    (रिपोर्ट: अनुज गुप्ता)

    ये भी पढ़ें:

    लोकसभा चुनाव: चौथे चरण इन दिग्गजों की लगी दांव पर प्रतिष्ठा

    लखीमपुर खीरी में सड़क न बनने से नाराज ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार

    बच्चों को मिली भीषण गर्मी से राहत, DM ने दिए स्कूलों का समय बदलने के निर्देश

    वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय सोमवार को करेंगे नामांकन, प्रियंका भी हो सकती हैं शामिल

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

     

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज