अपना शहर चुनें

States

उन्नाव कांड: कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों बेटियों का अंतिम संस्कार, दफनाया गया शव

दोनों बेटियों के शवों का हुआ अंतिम संस्कार
दोनों बेटियों के शवों का हुआ अंतिम संस्कार

यूपी पुलिस महानिदेशक (DGP) हितेश चन्द्र अवस्थी ने बताया कि बेहोश बच्ची का उपचार कानपुर (Kanpur) में चल रहा है और डॉक्टरों ने इसे सस्पेक्टेड केस ऑफ प्‍वॉइजनिंग बताया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2021, 12:53 PM IST
  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) के असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव की दो किशोरियों की मौत (Death) के बाद पूरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दोनों बेटियों का अंतिम संस्कार कर दिया गया. परिजनों ने शवों को दफनाया है. इस दौरान आईजी, कमिश्नर, डीएम, एसपी समेत कई आला अधिकारी मौके पर मौजूद थे. जिला प्रशासन की तरफ से मृतकों के घर पर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

यूपी पुलिस महानिदेशक (DGP) हितेश चन्द्र अवस्थी ने बताया कि बेहोश बच्ची का उपचार कानपुर में चल रहा है और डॉक्टरों ने इसे सस्पेक्टेड केस ऑफ प्‍वॉइजनिंग बताया है. डॉक्टरों के एक पैनल ने इनमें से दो मृत बच्चियों का पोस्टमॉर्टम किया है. इनकी रिपोर्ट में किसी भी प्रकार का चोट नहीं पाया गया है. उन्होंने बताया कि विसरा को सुरक्षित करके रासायनिक विश्लेषण के लिए भेजा दिया गया है.

UP: मुफ्त में Corona वैक्सीन लगाने की तैयारी में योगी सरकार, बजट में जारी होगा स्पेशल फंड



घटनाक्रम की तफ्तीश के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट की मदद ली जा रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय पुलिस ने 6 टीमें गठित की हैं. सभी संभावनाओं के मद्देनजर वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में घटना की जांच चल रही है. गौरतलब है कि बीते बुधवार को उन्नाव जनपद के असोहा थाना क्षेत्र में पशुओं का चारा लाने गईं तीन बच्चियां खेत में बेहोशी की हालत में मिली थीं. परिजनों ने इन तीनों बेहोश बच्चियों को आनन फानन में सीएचसी असोहा पहुंचाया, जहां डॉक्टरों के दो बच्चियों को मृत घोषित कर दिया था.
तीसरी बच्ची को उपचार के लिए उन्नाव और उसके बाद कानपुर के एक अस्पताल भेजा गया है. बच्ची की हालत अभी भी स्थिर बनी हुई है. डॉक्टरों के मुताबिक इन सभी बच्चियों को विषैला पदार्थ दिया गया है. सीएम योगी के निर्देश पर सरकार अस्पताल में भर्ती बच्ची के इलाज में आने वाला सारा खर्च वहन करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज