लाइव टीवी

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात कर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बोलीं- परिवार पर एक साल से हो रहा है जुल्म

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 7, 2019, 2:43 PM IST
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात कर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बोलीं- परिवार पर एक साल से हो रहा है जुल्म
उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलकर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि इस मामले को राजनीतिक मामला न बनाते हुए हम प्रशासन, शासन से कहना चाहते हैं कि देखें इस तरह की घटनाएं रोज-रोज क्यों हो रही हैं? आरोपी पीड़ित परिवार को घर में घुसकर मारते-पीटते हैं. बच्चों को स्कूल जाने से धमकाते हैं. ऐसा क्यों होता है?

  • Share this:
उन्नाव: दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उन्नाव की रेप पीड़िता (Unnao Gang Rape Victim) की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में सियासी उबाल है. कांगेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanaka Gandhi) ने उन्नाव जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, प्रमोद तिवारी, अन्नू टंडन आदि भी मौजूद रहे.

इस दौरान परिजनों ने प्रियंका गांधी को बताया कि एक साल में आरोपियों ने उनके पूरे परिवार को प्रताड़ित किया है. वहीं प्रियंका ने परिवार को आश्वासन दिया कि कांग्रेस पार्टी उनकी लड़ाई लड़ेगी. जानकारी के अनुसार मुलाकात में प्रियंका ने पीड़ित परिवार को खुद अपना मोबाइल नंबर दिया है, जिससे वह उनसे सीधे संपर्क कर सकें.

परिवार को बुरी तरह प्रताड़ित किया गया है: प्रियंका

पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'पूरी तरह से परिवार को प्रताड़ित किया है. 9 साल की बच्ची को स्कूल जाने से धमकाया गया. इसी साल जून में परिवार की खेती जला दी गई.' प्रियंका गांधी ने कहा कि मैंने सुना है कि प्रधान भाजपा से जुड़े हुए हैं. हो सकता है कि उनकी रक्षा की जा रही है. क्योंकि पहले भी ऐसा होता  रहा है. प्रियंका ने कहा कि लेकिन इस मामले में राजनीतिक मामला न बनाते हुए हम प्रशासन, शासन से कहना चाहते हैं कि देखें इस तरह की घटनाएं  रोज-रोज क्यों हो रही हैं? आरोपी पीड़ित परिवार को घ्रर में घुसकर मारते-पीटते हैं. बच्चों को स्कूल जाने से धमकाते हैं. ऐसा क्यों होता है?



मुलाकात के दौरान प्रियंका गांधी ने परिवार के सदस्य का हाथ पकड़ा और बात करने के लिए उनके साथ घर के अंदर चली गईं.

Priya
प्रियंका गांधी ने उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मुलाकात की.


इससे पहले प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार (Yogi Government) पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि यूपी में रोज महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है, सरकार क्या कर रही है? प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा है, "उन्नाव की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए सरकार को तत्काल पीड़िता को सुरक्षा क्यों नहीं दी गई? जिस अधिकारी ने उसका FIR दर्ज करने से मना किया उस पर क्या कार्रवाई हुई? उप्र में रोज रोज महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहा है, उसको रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?"

संभल, मैनपुरी के बाद अब उन्नाव
प्रियंका गांधी ने कहा, 'सरकार का कर्तव्य होता है कि वह कानून-व्यवस्था को कायम रखे. उन्नाव में पिछले 11 महीनों में 90 बलात्कार हुए हैं. सरकार को फैसला करना पड़ेगा कि वह महिलाओं के पक्ष में है या फिर अपराधियों के पक्ष में? उन्होंने कहा कि उन्नाव में जो पिछला मामला हुआ था, उसमें सरकार ने आरोपी की तब तक सुरक्षा की जब तक उस महिला का परिवार खत्म नहीं हो गया. उन्नाव के बाद संभल, मैनपुरी में आपने देखा और अब फिर उन्नाव में गुरुवार को नया मामला हुआ है."

'मुझे जलाने वालों को छोड़ना मत'
हालांकि 90 प्रतिशत से भी ज्यादा जल चुकी यूपी की इस 'निर्भया' ने आखिरी वक्त तक भी हार नहीं मानी थी. गुरुवार रात 9 बजे तक वह होश में थी. जब तक होश में थी कहती रही- मुझे जलाने वालों को छोड़ना मत. फिर नींद में चली गई, डॉक्टरों ने पूरी कोशिश की, वेंटिलेटर पर रखा लेकिन वो नींद से नहीं उठी. और फिर दुनिया छोड़ कर चली गई. न्याय की जंग लड़ते-लड़ते एक और निर्भया जिंदगी की जंग हार गई.

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद अखिलेश ने यूपी विधानसभा के बाहर दिया धरना

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर प्रियंका ने योगी सरकार सामने रखे ये सवाल...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 12:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर