UP Panchayat Chunav: विदाई से पहले दुल्हन ने डाला वोट, लोग बोले- बेटी ने जीता दिल

दुल्हन सोनी ने ससुराल जाने से पहले यूपी पंचायत चुनाव में डाला वोट.

दुल्हन सोनी ने ससुराल जाने से पहले यूपी पंचायत चुनाव में डाला वोट.

उन्नाव में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) के दौरान सहजनी क्षेत्र में शादी के फेरे लेने के बाद और विदाई से पहले क्षेत्र की दुल्हन सोनी अपना वोट डालने की वजह से चर्चा में है.

  • Share this:
उन्नाव. यूपी के उन्नाव में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) में उत्साह देखने को मिल रहा है और यहां लाल जोड़े में दूल्हन ने अपना वोट डालकर सबको प्रेरित किया है. अपनी विदाई से पहले गांव की बेटी सोनी ने मतदान केंद्र पहुंचकर अपना फर्ज निभाया और वोट डालने के बाद लोगों से मतदान करने की अपील की. इस दौरान दुल्हन सोनी ने कहा कि लोकतंत्र में सबको अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिए, लोग घरों से निकलकर वोट डालें. इस दौरान मतदान केंद्र पर मौजूद लोगों ने कहा कि बेटी ने हमारा दिल जीत लिया.

आपको बता दें कि यूपी में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान चल रहा है, जिसमें उन्‍नाव भी शामिल है. वहीं, इस समय उन्नाव में शांतिपूर्ण ढंग से वोटिंग की जा रही है और बड़ी संख्या में लोग कतारों में लगे हुए हैं. यही नहीं, इस दौरान मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन पूरी सख्‍ती के साथ करवाया जा रहा है.

विदाई से पहले क्षेत्र की बेटी ने निभाया अपना फर्ज

उन्नाव के सहजनी क्षेत्र में शादी के फेरे लेने के बाद और विदाई से पहले क्षेत्र की बेटी ने अपना फर्ज निभाया. दुल्हन सोनी अपना वोट डालने के लिए अपने पति के साथ सहजनी स्थित प्रथमिक विद्यालय में बने मतदान केंद्र पहुंची औरअपना वोट डाला. इस दौरान उसने कहा कि लोकतंत्र में सबको अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिए, लोग घरों से निकलकर वोट डालें. दुल्हन सोनी के इस कदम की सहजनी क्षेत्र में जमकर चर्चा हो रही है.
आयोग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यूपी पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में उन्नाव के साथ अमेठी, औरैया, कानपुर देहात, कासगंज, चंदौली, जालौन, देवरिया, पीलीभीत, फतेहपुर, फिरोजाबाद, बलरामपुर, बलिया, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, मिर्जापुर, शामली, सिद्धार्थनगर और हमीरपुर में मतदान होगा. यही नहीं, तीसरे चरण में जिला पंचायत सदस्य की 746 सीटों के लिए 10,416 उम्मीदवार, क्षेत्र पंचायत सदस्य की 18,530 सीटों के लिए 88584 उम्मीदवार, ग्राम प्रधान की 14,379 सीटों के लिए 1,16,162 उम्मीदवार तथा ग्राम पंचायत वार्ड की 1,80,473 सीटों के लिए 57,649 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज