Home /News /uttar-pradesh /

bride refuses to tie knot after seeing bald groom before 7 fere in unnao upat

हेयर विग ने खोल दी दूल्हे की पोल, सात फेरों से पहले ही दुल्हन ने शादी से किया इनकार,  लौटी बारात

Unnao: गंजे दूल्हे को देखकर दुल्हन ने शादी से किया इनकार

Unnao: गंजे दूल्हे को देखकर दुल्हन ने शादी से किया इनकार

Bride Refuses To Marry In Unnao: उन्नाव मेंं एक विवाद समारोह के दौरान गंजेपन को लेकर मानसिकता पर केन्द्रित मशहूर फिल्म बाला का दृश्य हकीकत में दोहराता सा नजर आया. यहां एक जयमाल के बाद सात फेरों के वक्त दूल्हा बेहोश हो गया, तो लड़की वालों ने मुंह पर पानी के छींटे मार सिर पर हाथ फेरा तो उसकी हेयर विग हाथ में आ गई. वहां मौजूद लोगोंं की हंसी छूट गई. इससे खिसियाए वधू पक्ष के लोगों ने दूल्हे और वर पक्ष पर धोखा देने का आरोप लगाया और शादी से इंकार कर दिया. दोनों पक्षों के बीच मारपीट तक की नौबत आ गई. आखिरकार बारात को बैरंग वापस लौटना पड़ा.

अधिक पढ़ें ...

उन्नाव. यूपी के उन्नाव जिले में शादी के कार्यक्रम में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब दूल्हे की पोल खुलने पर दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. दरअसल, सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के परियर गांव निवासी एक व्यक्ति की बेटी की शादी थी. बारात आवास विकास कॉलोनी थाना कल्याणपुर कानपुर नगर से आई थी. जयमाल आदि होने के बाद सात फेरों के समय दूल्हे को चक्कर आने से दुल्हा बेहोश होकर गिर गया. इस बीच दुल्हन के भाई ने दूल्हे के चेहरे व सिर पर पानी के छीटें मारे और सिर सहलाने लगा, तभी हेयर विग निकल कर हाथ में आ गई. यह देख वहां मौजूदा लोगों को हंसी आ गई और दुल्हन पक्ष ने धोखा देने की बात कहकर दूल्हे को ही बंधक बना लिया. इसके बाद दुल्हन व परिजनों ने फेरे लेने और विवाह करने से मना कर दिया.

इस बीच दोनों पक्षों के बीच मारपीट तक की नौबत भी आ गई. हालांकि लोगों ने बीच बचाव कर बातचीत की. पुलिस को मामले की सूचना दी गई. बातचीत शुरू हुई, लेकिन विदाई तक बात नहीं पहुंच पाई. बाद में पूरा हिसाब लिखित में होने के बाद वर पक्ष बिना दुल्हन के वापस लौट गया.

दूल्हा पक्ष पर धोखा देने का आरोप

बता दें कि सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के परियर निवासी निशा की शादी आवास विकास कॉलोनी कानपुर निवासी पंकज कश्यप से तय थी. 20 मई की शाम गाजे-बाजे के साथ बारात दूल्हन के दरवाजे पर पहुंची. कन्या पक्ष के लोगों ने बारातियों का जोरदार स्वागत किया. बाराती डीजे पर जमकर थिरके. खाना होने के बाद वर-वधू ने एक दूसरे को जयमाल पहना कर रस्म निभाई. हिंदू रीति-रिवाज में मंडप के नीचे सात फेरे, व सात वचनों के बिना शादी पूर्ण नहीं होती. देर रात फेरों के लिए दूल्हा मंडप में पहुंचा जहां आचार्य वैदिक मंत्रोच्चारण कर शादी की रस्में कराने लगे. इसी बीच दूल्हे को चक्कर आ गया और बेहोश हो गया. वर-कन्या पक्ष में हड़कंप मच गया. दुल्हन का भाई विपिन दूल्हे का सिर मलने लगा. सिर मलते ही दूल्हे की विग उसके हाथ में आ गई. गंजे दूल्हे की पोल खुलते ही कन्या पक्ष सन्न रह गया. हालांकि बुजुर्गों ने बीच बचाव करके मामला शांत कराया. दुल्हन पक्ष ने दूल्हा पक्ष पर धोखा देने का आरोप लगाया है.

पुलिस के सामने ही दोनों पक्षों का लिखित समझौता हुआ

इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई, जिस पर परियर चौकी प्रभारी रामजीत यादव मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि दूल्हे के सिर पर विग लगी देखने के बाद दुल्हन पक्ष शादी के लिए तैयार नहीं हुआ. पुलिस के सामने ही दोनों पक्ष में लिखित में समझौता हुआ. जिसमें वर पक्ष कन्या पक्ष को 5 लाख 60 हजार रुपये जो खर्चा हुए हैं वो देगा. वहीं कन्या पक्ष लड़के वालों के सामान वापस करने पर सहमति बनी. जिसके बाद बारात बैरंग वापस लौट गई.

Tags: Unnao News, UP latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर