उन्नाव गैंगरेप कांड: CBI ने बनाई 20 अधिकारियों की टीम, रायबरेली एक्सीडेंट की जांच शुरू

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के जानलेवा एक्सीडेंट की गुत्थी सुलझाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने 20 अधिकारियों की अलग से टीम बनाई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 2, 2019, 6:48 PM IST
उन्नाव गैंगरेप कांड: CBI ने बनाई 20 अधिकारियों की टीम, रायबरेली एक्सीडेंट की जांच शुरू
इस टीम में एसपी, एएसपी ,डिप्टी एसपी, इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर शामिल स्तर के अधिकारी शामिल हैं.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 2, 2019, 6:48 PM IST
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के जानलेवा एक्सीडेंट की गुत्थी सुलझाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने 20 अधिकारियों की अलग से टीम बनाई है. इस टीम में एसपी, एएसपी ,डिप्टी एसपी, इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर शामिल स्तर के अधिकारी शामिल हैं. यह टीम विशेष रूप से एक्सीडेंट के मामले की जांच करेगी. इस मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, उसके भाई मनोज और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. हत्या, हत्या का प्रयास, आपाराधिक साजिश की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

6 लोगों की फॉरेंसिक टीम
इस मामले में सीबीआई ने जांच के लिए 6 लोगों की फॉरेंसिक टीम भी बनाई है. शुक्रवार को फोरेंसिक टीम ने रायबरेली में दिन भर जांच कर सबूत जुटाए.

ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को 7 दिन की जेल

वहीं कोर्ट ने आरोपी ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को कोर्ट ने 7 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भैज दिया है. दोनों आरोपियों की पुलिस कस्टडी रिमांड पर शनिवार को होगी सुनवाई. जबकि आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर से जेल में पूछताछ करने की सीबीआई को इजाजत मिल गई है. इसके अलावा पीड़िता के चाचा से भी सीबीआई पूछताछ करेगी.



एक्सीडेंट के बाद कानून व्यवस्था पर उठे सवाल
Loading...

रेप मामले में निलंबित आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर जेल में हैं. लेकिन जब रेप पीड़िता की गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ तो ये मामला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया. एक्सीडेंट के मामले में शक की सुई बीजेपी विधायक पर उठने लगी. घटना के बाद पूरे विपक्ष ने इस मुद्दे पर योगी सरकार और बीजेपी को घेरा. संसद से लेकर सड़क तक इस मुद्दे के बहाने उत्तरप्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाकर सरकार और सीएम योगी आदित्यनाथ को कठघरे में खड़ा कर दिया गया.

(ऋषभ मणि त्रिपाठी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें :

अयोध्या मुद्दे पर मध्यस्थता फेल, 6 अगस्त से रोजाना सुनवाई, साधु-संत बोले समय हुआ बर्बाद

उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा ने कागज पर क्रिएट किया एक्सीडेंट का सीन, बताया हादसा नहीं, थी हत्या की साजिश
First published: August 2, 2019, 6:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...