UP में पिछले साढ़े 3 सालों में कोई दंगा नहीं हुआ, सरकारी भर्तियों पर कोई उंगली नहीं उठा सकता: सीएम योगी

उन्नाव के बांगरमऊ में जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (वीडियो ग्रैब)
उन्नाव के बांगरमऊ में जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (वीडियो ग्रैब)

उन्नाव (Unnao) के बांगरमऊ में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में गुंडे लोगों की संपत्तियों पर कब्ज़ा कर लेते थे और सरकार के नेता सम्मानित करते थे. पिछले साढ़े तीन सालों में कोई दंगा नहीं हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2020, 8:01 PM IST
  • Share this:
उन्नाव. यूपी विधानसभा उपचुनाव (Up Assembly By-Elections) के लिए उन्नाव (Unnao) की बांगरमऊ सीट (Bangarmau Seat) पर वोट मांगने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मंगलवार को उन्नाव पहुंचे. यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर कहा कि पिछले साढ़े 3 साल में कोई दंगा नहीं हुआ. सीएम ने साथ ही कहा कि हर वर्ग को उनकी सरकार ने नौकरी दी है, यही नहीं किसी भी नौकरी में रिश्वत नहीं देनी पड़ी है.

'100 रुपये में 90 चाटुकार व बिचौलिए खा जाते थे'

बांगरमऊ विधानसभा के शांति मिल मैदान पर जनसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने भारत माता की जय व वन्दे मातरम् के उद्घोष से भाषण की शुरुआत की. सीएम यहां भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत कटियार के समर्थन में जनसभा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पहले 100 रुपए में 90 रुपए चाटुकार व बिचौलिए खा जाते थे, जबकि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा पैसा गरीब के खातों में पहुंच रहा है. हमने नौकरी देते समय जाति, मजहब देखकर नहीं देखा. यूपी की जनता ही हमारा परिवार है.



गोकशी करने वालों को जेल जाना ही होगा- योगी
सीएम ने कहा कि 46 लाख गरीबों को गैस कनेक्शन दिए, किसी की जाति व मजहब नहीं देखा. उन्होंने कहा कि गोकशी करने वालों को जेल जाना ही होगा. उत्तर प्रदेश में कोई गोकशी करेगा तो जेल जाना ही पड़ेगा. गौ माता की रक्षा के साथ किसी तरह का खिलवाड़ नहीं होने देंगे.



सभी को योग्यता के आधार पर दी नौकरी

सीएम ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है, जब प्रदेश के 2.74 लाख पटरी व्यापारियों को लोन दिया गया है. 3 साल के कार्यकाल में किसी भी नौकरी में रिश्वत नहीं पड़ी. पिछले 3 साल हुई भर्तियों पर कोई उंगली नही उठा सकता. योग्यता के आधार पर सबको नौकरी दी है.

सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में गुंडे लोगों की संपत्तियों पर कब्ज़ा कर लेते थे और सरकार के नेता सम्मानित करते थे. पिछले साढ़े तीन सालों में कोई दंगा नहीं हुआ. इस दौरान मुख्यमंत्री ने जनता से कोरोना से बचाव के लिए अपील की और कहा कि दो गज की दूरी मास्क है जरूरी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज