UP By Election: कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी बोले- बांगरमऊ ने गोरे अंग्रेजों को भगाया था, अब काले को भगाना है

बांगरमऊ ने गोरे अंग्रेजों को भगाया था
बांगरमऊ ने गोरे अंग्रेजों को भगाया था

बता दें कि उन्नाव (Unnao) की बांगरमऊ सीट (Bangarmau Assembly Seat) पर उपचुनाव रेप केस में सजा काट रहे कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) की सदस्यता रद्द होने की वजह से हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 4:16 PM IST
  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सात विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव (UP Bye-election) के लिए 3 नवंबर को मतदान होना है और 10 नवंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे. इसी कड़ी में शुक्रवार को उन्नाव के बंगरमऊ सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी आरती बाजपेई के पक्ष में वोट करने की अपील करने पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि “बांगरमऊ मेरे लिए तो घर, मेरा परिवार है और आरती बाजपेई मेरे लिए परिवार की सदस्य. जब अंग्रेजों का राज था तो उन्नाव जिले से चंद्रशेखर आज़ाद ने ही गोरे अंग्रेजों संदेश दिया था भारत छोड़ने का. इस चुनाव में बांगरमऊ की धरती से अब काले अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई शुरू होनी चाहिए. काले अंग्रेज और नहीं बल्कि वह विचारधारा है जो इस समय देश पर राज कर रही है.”

उन्होंने किसानों और महिला सुरक्षा के मुद्ददे पर भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “ पूंजीपति कमाने के लिए होता है. सरकार आम जनता के कल्याण के लिए होती है. सूखा पड़ गया या बाढ़ आ गई तो फिर सरकार की जिम्मेदारी होती है कि किसान जिंदा रहे और उसके लिए उसको न्यूनतम समर्थन मिलता रहा है. तिवारी ने कहा कि इस बार जनता को क्या करना है कि इस चुनाव में फैसला करना है. उन्होंने कहा कि हाथरस, बुलंदशहर, बलरामपुर, बाराबंकी, बागपत, प्रयागराज, आजमगढ़ और वाराणसी में 13 बलात्कार हुए. बेटी जब घर के बाहर जाती तो मां-बाप ही सोचते सुरक्षित लौट आए. इससे पता चलता है कि कानून व्यवस्था कैसी है?

बता दें कि उन्नाव (Unnao) की बांगरमऊ सीट (Bangarmau Assembly Seat) पर उपचुनाव रेप केस में सजा काट रहे कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) की सदस्यता रद्द होने की वजह से हो रहा है.



ये प्रत्याशी मैदान में
अगर उन्नाव की बांगरमऊ सीट पर पार्टी प्रत्याशियों की बात करें तो कांग्रेस ने अपनी पूर्व प्रत्याशी आरती बाजपेई पर तीसरी बार भरोसा जताया है. आरती बाजपेई यूपी में गृहमंत्री रह चुके गोपीनाथ दीक्षित की पुत्री हैं. आरती बाजपेई पहले से ही डोर टू डोर कैम्पेन कर रही हैं. वहीं बीजेपी ने अपने पूर्व जिलाध्यक्ष श्रीकांत कटियार को अपना प्रत्याशी बनाया है. सपा ने सुरेश पाल तो बसपा से महेश पाल ताल ठोक रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज