COVID-19: उन्नाव में कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वाले 67 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव...
Unnao News in Hindi

COVID-19: उन्नाव में कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वाले 67 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव...
कोरोना की चेन को ब्रेक करने में जुटा है प्रशासनिक अमला

कोरोना की इस चेन को ब्रेक करने के लिए जनपद प्रशासन व पुलिस पूरी मुस्तैदी से संक्रमित शख्स के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने में जुटी है इसी क्रम में ये 97 लोग क्वारंटाइन (quarantine) किए गए थे जिनमें से 67 लोगों की जांच रिपोर्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है...

  • Share this:
उन्नाव. जनपद में जमाती युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद से उन्नाव में हड़कंप मचा हुआ है. उसके संपर्क में आने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. अब तक 97 लोगों को चिन्हित कर जिला प्रशासन ने उन्हें क्वारंटाइन किया है और उनके सैम्पल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे गए थे जिनमें से 67 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि 30 लोगों की रिपोर्ट आने का इंतजार है.

13 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
जिला प्रशासन ने 16 अप्रैल को एक कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आने के बाद उस इलाके को सील कर हॉट स्पॉट घोषित कर दिया था. साथ ही जानकारी छिपाने के आरोप में कोरोना पीड़ित समेत 13 लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत FIR भी दर्ज की गई. कोरोना की इस चेन को ब्रेक करने के लिए जनपद प्रशासन व पुलिस पूरी मुस्तैदी से संक्रमित शख्स के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने में जुटी है इसी क्रम में ये 97 लोग क्वारंटाइन किए गए थे जिनमें से 67 लोगों की जांच रिपोर्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने फिलहाल राहत की सांस ली है लेकिन अभी 30 की रिपोर्ट आना शेष है जिसे लेकर चिंता लाजिमी है. KGMU लखनऊ से 67 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव मिलने की पुष्टि CMO उन्नाव ने की है.

जांच रिपोर्ट का इंतजार
बता दें कि उन्नाव में एक जमाती के कोरोना पॉज़िटिव होने के बाद उसे लखनऊ में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है. कोरोना संक्रमित मिलने के बाद उन्नाव शहर के किला चौकी क्षेत्र के एक किलोमीटर एरिया को हॉट स्पॉट घोषित कर एबी नगर, कालेज रोड, धवन रोड, नगर पालिका रोड, केसरगंज मोहल्ले के एंट्री पॉइंट को सील कर दिया गया है. साथ ही पुलिस का सख्त पहरा लगाया गया है. इसके अलावा जिला प्रशासन की खुफिया टीम शहर में सर्च अभियान चला रही है. वहीं जिला प्रशासन कोरोना संक्रमित जमाती के मिलने के बाद उसके संपर्क में आने वाले लोगों को चिन्हित कर आइसोलेट करा रहा है.उन्नाव के सीएमओ कैप्टन डॉक्टर आशुतोष कुमार ने बताया कि संक्रमित युवक के सम्पर्क में आने वाले 67 लोगों का 16 अप्रैल को सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था, सभी 67 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. 17 अप्रैल को 30  और लोगों के सैम्पल भेजे गए हैं जिसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है.



ये भी पढ़ें- COVID-19: यूपी सरकार ने 23 लाख श्रमिकों को दिए गए 237 करोड़, कोरोना से निपटने की कवायद जारी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज