उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की चाची और मौसी का कल किया जाएगा अंतिम संस्कार

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की चाची का बुधवार को बालूघाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार, इसी दिन रेप पीड़िता की मौसी का भी अंतिम संस्कार किया जाएगा. पीड़िता के चाचा को अंतिम संस्कार के लिए शॉर्ट टर्म पैरोल मिली है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 10:46 PM IST
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की चाची और मौसी का कल किया जाएगा अंतिम संस्कार
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की चाची का कल किया जाएगा अंतिम संस्कार. (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 10:46 PM IST
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की चाची का बुधवार को बालूघाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार, इसी दिन रेप पीड़िता की मौसी का भी अंतिम संस्कार किया जाएगा. पीड़िता के चाचा को अंतिम संस्कार के लिए शॉर्ट टर्म पैरोल मिली है. पीड़िता का चाचा रायबरेली जेल से सीधे गंगाघाट पहुंचेगा. पीड़िता की चाची और मौसी का शव बुधवार सुबह करीब 11 बजे के करीब गंगाघाट पहुंचाया जाएगा. गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के बालूघाट में स्थित है.

इससे पहले रायबरेली में हुए सड़क हादसे में गैंगरेप पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गई थी. वहीं हादसे में पीड़िता की चाची और उनके एक अन्य रिश्तेदार की मौत हो गई है. उनके वकील की भी हालत नाजुक है. संभावना है कि किशोरी की चाची और मौसी के शव को मंगलवार सुबह उनके गांव माखी लाया जाएगा. अंतिम संस्कार और उस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन रात में ही तैयारी पूरी करने में जुटा है.

लखनऊ में रखा गया है चाची-मौसी का शव
उन्‍नाव रेप पीड़ि‍ता की चाची और मौसी के शव को अभी लखनऊ पोस्टमार्टम हाउस में ही रखा गया है. पुलिस दोनों शव को उन्नाव ले जाएगी, ऐसे में संबंधित क्षेत्र के सभी थानाध्‍यक्षों को अलर्ट कर दिया गया है. वहीं केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती उन्नाव रेप पीड़िता और उसके वकील जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. दोनों अभी भी वेंटीलेटर पर हैं और उनकी हालत गंभीर है.

यह है मामला
उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता परिजनों समेत रविवार को रायबरेली में हादसे का शिकार हो गई थी. कार और ट्रक की टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई, जबकि हादसे में वकील महेंद्र सिंह चौहान और रेप पीड़िता की हालत गंभीर है. प्रशासन ने ऐलान किया है कि दुर्घटना में घायल दोनों लोगों (रेप पीड़िता और उसके वकील) के इलाज का सारा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी. बता दें कि घायलों का किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है.

कौन हैं विधायक कुलदीप सिंह सेंगर?
Loading...

मूल रूप से फतेहपुर जिले के रहने वाले बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की माखी गांव में तूती बोलती है. वह उन्नाव के अलग-अलग विधानसभा सीटों से चार बार से लगातार विधायक निर्वाचित हुए हैं. उन्नाव के माखी थाना क्षेत्र के सराय थोक पर उनका ननिहाल है. वह यहीं आकर बस गए. कुलदीप सेंगर ने यूथ कांग्रेस से राजनीति की शुरूआत की और वर्ष 2002 में भगवंतनगर से बीएसपी के टिकट पर विधायक बने. इसके बाद 2007 और 2012 में सपा के टिकट पर चुने गए. इसके बाद साल 2017 में बांगरमऊ से बीजेपी के टिकट पर चुनकर विधानसभा पहुंचे.

ये भी पढे़ं - 
First published: July 30, 2019, 10:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...