• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Crime in UP: तालाब से बरामद किया गया महिला का अस्थिपंजर, पति और चाचा अरेस्ट

Crime in UP: तालाब से बरामद किया गया महिला का अस्थिपंजर, पति और चाचा अरेस्ट

खेत में महिला की लाश की तलाश (बाएं) और हत्या के आरोपी चाचा ससुर ने तालाब से निकाली महिला की साड़ी.

खेत में महिला की लाश की तलाश (बाएं) और हत्या के आरोपी चाचा ससुर ने तालाब से निकाली महिला की साड़ी.

crime against woman : उन्नाव एसपी कार्यालय में विवाहिता की मां ने अपने दामाद के खिलाफ तहरीर दी थी कि दामाद न ही बेटी से बात करवाता है और न मिलने देता है. विवाहिता की मां ने किसी अनहोनी की आशंका जताई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

उन्नाव. पिछले छह महीने से लापता विवाहिता का अस्थिपंजर उन्नाव पुलिस ने बरामद कर लिया है. यह मामला उन्नाव के माखी थानाक्षेत्र के कुशलीखेड़ा गांव का है. पुलिस ने इस हत्या कांड में महिला के पति अनिल और उसके चाचा रामरतन को गिरफ्तार कर लिया है.

मां ने दर्ज कराई दमाद के खिलाफ शिकायत

दरअसल, उन्नाव एसपी कार्यालय में विवाहिता की मां ने अपने दामाद के खिलाफ तहरीर दी थी कि दामाद न ही बेटी से बात करवाता है और न मिलने देता है. विवाहिता की मां ने किसी अनहोनी की आशंका जताई थी. महिला की यह शिकायत उन्नाव के एसपी ने माखी थाने को भेजा और मामले में जांच का निर्देश दिया. एसपी ऑफिस से पत्र पहुंचते ही थानेदार एक्टिव हो गए और मामले में तफ्तीश शुरू कर दी. लोकल सर्विलांस की मदद से पुलिस को जानकारी मिली कि घर से जुड़ा कोई मामला है. तब पुलिस ने पूछताछ के लिए पति को हिरासत में लिया. कड़ाई से पूछताछ में पति ने राज उगला कि अपने चाचा के साथ मिलकर उसने पत्नी की हत्या कर शव खेत में दफना दिया है.

तालाब से मिले अस्थिपंजर

पति की निशानदेही पर पुलिस ने तालाब से अस्थिपंजर व साड़ी बरामद कर ली है. एसपी अविनाश चन्द्र पांडेय ने इस बारे में प्रेसवार्ता कर बताया कि आरोपी पति और उसके चाचा को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि मारी गई महिला का नाम लक्ष्मी है. लक्ष्मी की शादी कुशलीखेड़ा के अनिल से हुई थी. शादी के बाद कुछ दिन तक दोनों में प्यार रहा, फिर तकरार शुरू हो गई. तकरार इतनी बढ़ी कि पति अनिल ने अपने चाचा रामरतन के साथ मिलकर लक्ष्मी की हत्या कर दी और शव को साइकिल से ले जाकर दूर खेत में दफन कर दिया.

इसे भी पढ़ें : ड्रोन व CCTV की निगरानी में रहेगी कल होने वाली मुजफ्फरनगर की किसान महापंचायत

खेत से निकाल कर तालाब में फेंक दी लाश

पुलिस के मुताबिक, लक्ष्मी के परिजनों द्वारा मुकदमा दर्ज करवाए जाने की भनक मिलते ही अनिल और उसके चाचा ने खेत में दफन शव को पास के तालाब में फेंक दिया. इधर, एसपी कार्यालय से दबाव पड़ते ही पुलिस सक्रिय हो गई. सीओ सफीपुर डॉक्टर बीनू सिंह के नेतृत्व में माखी थाना प्रभारी राजेश सिंह ने तफ्तीश तेज कर दी. पति अनिल से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि चाचा रामरतन के साथ मिलकर पत्नी की हत्या कर दी है. अनिल की निशानदेही पर पुलिस ने अस्थिपंजर, साड़ी और साइकिल बरामद कर ली है.

इसे भी पढ़ें : यूपी में होगी 26 हजार महिला मेट की भर्ती, देखें पूरी डिटेल

पुरस्कृत की गई पुलिस टीम

इस मामले में उन्नाव एसपी अविनाश पाडेय ने बताया कि पति-पत्नी के बीच अनबन रहती थी. उम्र के अंतर को लेकर दोनों के बीच अक्सर झगड़े होते थे. तब अनिल ने अपने चाचा के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दे दिया. एसपी ने बताया कि इस वारदात का खुलासा करने वाली माखी पुलिस टीम को दस हजार रुपये का इनाम दिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज