Home /News /uttar-pradesh /

criminal munna michael runs from police custody after high voltage drama nodnc

उन्नाव पुलिस की किरकिरी; अपराधी को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर महिलाओं ने कर दिया हमला, जानें पूरा मामला

उन्नाव पुलिस की गिरफ्त से भागा अपराधी मुन्ना माइकल.

उन्नाव पुलिस की गिरफ्त से भागा अपराधी मुन्ना माइकल.

Unnao Police: आधी-अधूरी प्लानिंग के साथ पुलिस शातिर अपराधी को पकड़ने पहुंची थी. जिससे बदमाश पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो गया, जिससे उन्नाव पुलिस की किरकिरी हो गई.

हाइलाइट्स

महिला पुलिस कर्मियों के न होने से पुलिस को बैकफुट पर आना पड़ा.
13 अगस्त को मुन्ना माइकल ने गंगाघाट में हवाई फायरिंग व मारपीट की थी.

उन्नाव. उत्तर प्रदेश में उन्नाव पुलिस के साथ सोमवार को मारपीट का एक मामला सामने आया. साथ ही इस हाथापाई के दौरान एक अपराधी भगाने का मामला भी सामने आया है. जानकारी के अनुसार, कानपुर पुलिस के वांछित अपराधी को उन्नाव पुलिस के जवानों ने घेरेबंदी कर सोमवार को दबोच लिया था. इस दौरान अपराधी के घर की महिलाएं पुलिस के सिपाहियों से हाथापाई करने लगीं. इस बीच अपराधी पुलिस की गिरफ्त से भागने में कामयाब हो गया.

इस पूरे घटनाक्रम के दौरान महिला पुलिस कर्मियों के न होने से पुलिस को बैकफुट पर आना पड़ा. दरअसल, आधी-अधूरी प्लानिंग के साथ पुलिस शातिर अपराधी को पकड़ने पहुंची थी. जिससे बदमाश पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो गया, जिससे उन्नाव पुलिस की किरकिरी हो गई. पुलिस के सिपाही सिविल ड्रेस में घेरेबंदी कर अपराधी मुन्ना माइकल को दबोचने गए थे. ऐसे में जब इन्होंने अपराधी को कब्जे में लिया तो उसके परिजनों ने उनके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया. SP दिनेश त्रिपाठी ने CO सिटी को जांच के आदेश देने के साथ ही मारपीट व बवाल करने वाले चेहरों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई का आदेश दिया है.

13 अगस्त को मुन्ना ने की थी फायरिंग
उन्नाव की गंगाघाट कोतवाली से महज 500 मीटर दूरी पर स्थित पोस्टऑफिस के पास गंगाघाट कोतवाली में तैनात सिपाही शेर सिंह, कृष्णकांत, सत्येंद्र, शशिकांत तिवारी व आशीष चौधरी मुखबिर की सूचना पर मुन्ना माइकल जो कानपुर व उन्नाव पुलिस का वांछित अपराधी है की घेरेबंदी किए थे. मुन्ना माइकल के खिलाफ लूट, मारपीट, चोरी समेत गंभीर धाराओं में 8 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. हाल ही 13 अगस्त को मुन्ना माइकल ने गंगाघाट में हवाई फायरिंग व मारपीट की थी. सोमवार दोपहर लगभग 1 बजे मुन्ना माइकल को देखकर पुलिस कर्मी रुक गए और पकड़ लिया. इस पर शातिर अपराधी मुन्ना माइकल के परिजनों ने हंगामा कर दिया और पुलिस कर्मियों पर हमला कर मारपीट करने लगे.

मुन्ना के परिजनों ने किया हंगामा
पुलिस कर्मियों से मारपीट पर राहगीर बचाव को दौड़े. इस दौरान मौका पाकर महिलाओं ने मुन्ना माइकल को पुलिस कर्मियों से खींचकर भगा दिया. कोतवाली में सूचना होने पर भारी पुलिस बल के साथ इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे. पुलिस ने मारपीट व हंगामा करने वालों की धरपकड़ शुरू की तो मुन्ना माइकल के परिजनों ने बीच सड़क हंगामा करना शुरू कर दिया और रोड जाम करने लगे. पुलिस जीप के आगे लेट गए. इसके बाद महिला पुलिस कर्मियों को बुलाकर महिलाओं को जीप के सामने से हटवाया गया. उधर, महिलाओं ने पुलिस पर पैसा मांगने व जबरदस्ती गिरफ्तारी का आरोप लगाया.

गौरतलब है कि करीब 8 माह पहले सदर कोतवाली क्षेत्र के मगरवारा में बिना प्लानिंग के दबिश देने गई पुलिस की पिटाई हुई थी. इसे लेकर प्रदेश स्तर पर पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी और लापरवाही पर पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई थी. फिलहाल फरार अपराधी की 48 घंटे में गिरफ्तारी का अल्टीमेटम दिया गया है. वीडियो फुटेज के आधार पर 6 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है.

Tags: Unnao News, Uttar Pradesh Police

अगली ख़बर