Unnao : मां को देख लिया था किसी और के साथ, बेटी की हत्या में मां और उसके प्रेमी समेत 4 गिरफ्तार
Unnao News in Hindi

Unnao : मां को देख लिया था किसी और के साथ, बेटी की हत्या में मां और उसके प्रेमी समेत 4 गिरफ्तार
बेटी की हत्या में मां और उसके प्रेमी समेत चार आरोपी पुलिस शिकंजे में आए.

एडिशनल एसीपी ईस्ट के मुताबिक, मृतका की मां का गांव के ही एक व्यक्ति से प्रेम प्रसंग चल रहा था. वारदात के 1 दिन पहले बेटी ने मां को उक्त व्यक्ति के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था और पिता से बताने की धमकी दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 16, 2020, 11:56 PM IST
  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) में एक मां ने प्यार में बाधा बन रही अपनी मासूम बेटी की हत्या (murder) अपने प्रेमी के साथ मिलकर कर दी. यह जानकारी पुलिस ने दी. पुलिस के मुताबिक, कानून से बचने के लिए प्रेमी ने कथित पत्रकार के साथ मिलकर गांव के 5 लोगों पर हत्या का आरोप दर्ज कराया. कहानी में कई पेच सामने आने पर पुलिस ने अपनी पड़ताल का एंगल मोड़ा तो मां तक शक की सुई पहुंची. पूछताछ में उसने हत्या की पूरी कहानी बताई. इसके बाद पुलिस ने मां और उसके प्रेमी समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) कर जेल भेज दिया है.

पुलिस की आंखों में झोंकना चाहते थे धूल

3 जुलाई को बारासगवर थाना क्षेत्र के गांव दरियाबाद के रहनेवाले महेश पासवान की 12 वर्षीय बेटी अंशिका की लाश अपने घर के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में मिली थी. पिता महेश व मां मोनी देवी ने पुलिस को बताया कि दोनों लोग खेत पर गए हुए थे. जब वह घर लौटे तो बेटी मृत हालत में घर के अंदर पड़ी मिली और गर्दन पर रस्सी बंधी हुई थी. इनलोगों ने गांव के ही 5 लोगों के खिलाफ बेटी की हत्या करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था. बारासगवार थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया.



पुलिस की जांच में फंसी मां
पुलिस की जांच में आरोपियों ने हत्या की वारदात में शामिल होने की बात को सिरे से नकार दिया. इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने मृतका के पिता व उसकी मां के बारे में गोपनीय तरीके से जांच-पड़ताल शुरू की. मां की भूमिका संदिग्ध नजर आने पर पुलिस ने मां को हिरासत में ले लिया. पूछताछ में मृतका की मां मोनी देवी टूट गईं और बेटी की हत्या प्रेमी के साथ मिलकर करने का जुर्म कबूल कर लिया.

एएसपी विनोद कुमार पांडेय का बयान

एडिशनल एसपी ईस्ट वीके पांडे ने एसपी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटना का खुलासा किया. बताया कि मृतका की मां का गांव के ही एक व्यक्ति से प्रेम प्रसंग चल रहा था. वारदात के 1 दिन पहले बेटी ने मां को उक्त व्यक्ति के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था और पिता से बताने की धमकी दी थी. जिस पर उसने प्रेमी देवी प्रसाद के साथ मिलकर बेटी की हत्या रस्सी से गला घोंटकर कर दी. वहीं पूरे घटनाक्रम में नंद कुमार व रामबहादुर की संलिप्तता पाई गई है. आरोपी मां उसके प्रेमी के अलावा चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. साथ ही मामले में आगे की विधिक कारवाई की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज