उन्नाव रेप केस: दिल्ली की अदालत ने पीड़िता के चाचा का बयान किया दर्ज

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट उन्नाव रेप मामले से जुड़े सभी पांचों केस उत्तर प्रदेश से बाहर दिल्ली ट्रांसफर कर दिए थे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 28, 2019, 9:35 PM IST
उन्नाव रेप केस: दिल्ली की अदालत ने पीड़िता के चाचा का बयान किया दर्ज
आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 28, 2019, 9:35 PM IST
दिल्ली की एक अदालत (Delhi Court) ने बुधवार को बहुचर्चित उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) की पीड़िता के चाचा का बयान दर्ज किया. इस मामले में बीजेपी (BJP) के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) मुख्य आरोपी हैं. बयान की रिकॉर्डिंग अधूरी रही और वह दो सितंबर तक चलेगी.

पीड़िता के चाचा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उसे उत्तर प्रदेश के एक जेल से लाकर दिल्ली की तिहाड़ जेल में रखा गया था. उसे 19 साल पुराने एक मामले में दोषी ठहराया गया था और दस साल की कैद की सजा सुनाई गई थी.

सुप्रीम कोर्ट ने सभी 5 केस दिल्ली किए ट्रांसफर
हाल ही में सुप्रीम कोर्ट इस मामले से जुड़े सभी पांचों केस उत्तर प्रदेश से बाहर दिल्ली ट्रांसफर कर दिए थे. शीर्ष अदालत ने इस मामले की रोजाना सुनवाई के आदेश दिए थे. सुप्रीम कोर्ट की ओर से अपॉइंट जज इन सभी पांच केसों की सुनवाई करेंगे. ट्रायल 45 दिन के अंदर पूरा करना होगा. सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि हम पीड़िता के लिए अंतरिम मदद की अपील भी स्वीकार करते हैं. यूपी सरकार को आदेश दिया जाता है कि वह पीड़िता को अंतरिम मदद के तौर पर 25 लाख की सहायता राशि दे. बाद में जरूरत के हिसाब से आर्थिक मदद की राशि बुलाई जा सकती है.

आरोपी विधायक और अन्य के खिलाफ हो चुका है आरोप तय
उन्नाव रेप केस मामले में पीड़िता के पिता को झूठे आर्म्स केस में फंसाने और पुलिस हिरासत में उनकी मौत के मामले में बाहुबली विधायक सेंगर समेत अन्य के खिलाफ दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं. कोर्ट ने हाल ही में सुनवाई करते हुए प्रथमदृष्टया पाया कि मामले में बड़ी साजिश रची गई है. कोर्ट के मुताबिक, पुलिस मौके पर पहुंची थी, लेकिन उसने कोई हस्तक्षेप नहीं किया. साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता के पिता के शरीर पर 14 गंभीर चोट के निशान थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)
Loading...

ये भी पढ़ें- 

आजम खान की 29 मुकदमों में दाखिल अग्रिम जमानत याचिका खारिज

शाहजहांपुर छात्रा अपहरण केस का NCW ने लिया स्वत: संज्ञान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 8:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...