अपना शहर चुनें

States

उन्नाव गैंगरेप मामलाः बढ़ती दिख रही कुलदीप सिंह सेंगर की मुश्किलें, आज आ सकता है फैसला

उन्नाव गैंगरेप मामले में पूरी हो चुकी है सुनवाई. (फाइल फोटो)
उन्नाव गैंगरेप मामले में पूरी हो चुकी है सुनवाई. (फाइल फोटो)

दिल्ली (Delhi) के तीस हजारी कोर्ट में चल रहा है मामला, सुबह 10 बजे कोर्ट सुना सकता है फैसला.

  • Share this:
उन्नाव. करीब ढाई साल बाद उन्नाव (Unnao) के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) के खिलाफ लड़की को अगवा कर रेप (Rape) करने के मामले में सोमवार को फैसला आ सकता है. सुबह करीब 10 बजे दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) मामले पर फैसला दे सकता है. विधायक सेंगर के खिलाफ रेप और अपहरण के मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है.

सेंगर पर आरोप है कि उसने 2017 में उन्नाव में एक नाबालिग लड़की को अगवा कर उससे रेप किया. मामले में सहआरोपित शशि सिंह पर कथित तौर पर सेंगर की मदद करने का आरोप है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर लखनऊ से दिल्ली स्थानांतरित हुए केस में जज ने पांच अगस्त से रोजाना सुनवाई की थी.

बीजेपी से निष्कासित हो चुके हैं सेंगर
उत्तर प्रदेश के बांगरमऊ से चार बार विधायक रहे सेंगर को अगस्त 2019 में भाजपा ने पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. इससे पहले दिल्ली की अदालत ने उन्नाव रेप केस की पीड़िता के चाचा का बयान 28 अगस्त 2019 को दर्ज किया था. पीड़िता के चाचा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उन्हें यूपी की एक जेल से लाकर दिल्ली की तिहाड़ जेल में रखा गया है. उन्हें 19 साल पुराने एक मामले में दोषी ठहराया गया था और 10 साल की कैद की सजा सुनाई गई थी.
पीड़िता अभी भी ICU में


सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल पीड़िता अभी भी एम्स के आईसीयू में भर्ती हैं. जबकि पीड़िता के पिता, चाची और मौसी की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ेंः महिला सिपाही जब चौराहे पर मजनूओं को पीटती हैं तो अच्छा लगता है: CM योगी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज