खुशखबरी! उन्नाव से गुजरेगी बुलेट ट्रेन, DPR पर काम जारी; जानिए डिटेल

बुलेट ट्रेन दिल्ली से वाराणसी के बीच प्रस्तावित है.

बुलेट ट्रेन दिल्ली से वाराणसी के बीच प्रस्तावित है.

Delhi-Varanasi High Speed Rail project: दिल्ली से वाराणसी के बीच प्रस्तावित 'बुलेट' ट्रेन का ट्रैक उन्नाव जिले से होकर गुजरेगा. बुलेट ट्रेन उन्नाव जनपद की दो तहसीलों से होकर गुजरेगी. उन्नाव के विकास को रफ्तार मिलेगी.

  • Share this:
उन्नाव. उन्नाववासियों के लिए खुशखबरी है. अब उन्हें हाई स्पीड ट्रेन देखने के लिए कहीं जाना नहीं पड़ेगा. अब बुलेट ट्रेन उनके शहर से गुजरेगी. आपको बता दें की दिल्ली से वाराणसी के बीच प्रस्तावित 'बुलेट' ट्रेन का ट्रैक उन्नाव जिले से होकर गुजरेगा. बताया जा रहा है कि कानपुर के बिठूर की तरफ से हाई स्पीड का ये ट्रैक उन्नाव के परियर आएगा. यहां से हसनगंज के रास्ते वाया लखनऊ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी विश्वनाथ (वाराणसी) जाएगा. बुलेट ट्रेन उन्नाव जनपद की दो तहसीलों से होकर गुजरेगी. हांलाकि अभी बुलेट ट्रेन के उन्नाव में ठहराव की जानकारी नहीं है. बुलेट ट्रेन के गुजरने से उन्नाव के विकास को रफ्तार मिलेगा.

डीपीआर पर हो रहा काम

आपको बता दें की एक घंटे में 300 किलोमीटर चलने वाली ये बुलेट ट्रेन दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीच प्रस्तावित है. बुलेट ट्रेन आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के बराबर से निकलनी है. नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड 'DPR' पर काम कर रही है. आपको बता दें कि सर्वे टीम बीते कुछ दिनों से उन्नाव में भी रूट को लेकर डेरा जमाए हुए है. बुलेट ट्रेन सफीपुर तहसील के परियर से होते हुए हसनगंज तहसील के रास्ते लखनऊ को जोड़ा जाएगा.

उन्नाव की 42 ग्राम पंचायतों से होकर ट्रैक गुजरेगा. बता दें दिल्ली से वाराणसी तक 865 किलोमीटर लंबे ट्रैक और लखनऊ से अयोध्या के बीच 135 किलोमीटर लंबा ट्रैक तैयार होगा. आगामी 2 अप्रैल को हसनगंज तहसील कार्यालय में नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के अधिकारी बैठक करेंगे. अधिकारियों ने लोगों को सार्वजनिक परामर्श में भाग लेने के लिए बुलाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज