उन्नाव रेप केस: कोर्ट ने आरोपी विधायक को तिहाड़ जेल भेजा, 7 अगस्‍त को होगी अगली सुनवाई

उन्नाव रेप केस से जुड़े सभी मामलों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली की निचली अदालत में ट्रांसफर कर दिया है.

Amit Singh | News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 8:30 PM IST
उन्नाव रेप केस: कोर्ट ने आरोपी विधायक को तिहाड़ जेल भेजा, 7 अगस्‍त को होगी अगली सुनवाई
तीस हजारी कोर्ट में उन्नाव रेप केस की सुनवाई शुरू हो गई है.
Amit Singh | News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 8:30 PM IST
उत्तर प्रदेश के उन्नाव रेप केस मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें मुख्य आरोपी बाहुबली विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत दूसरे आरोपी शशि सिंह की कोर्ट में पेशी हुई. तीस हजारी कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने दोनों आरोपियों को दिल्ली पुलिस को हैंडओवर किया है और अब दोनों आरोपी तिहाड़ जेल में रात गुजारेंगे.

जबकि भारी सुरक्षा के बीच उन्नाव रेप केस का मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर समेत दूसरी आरोपी शशि सिंह को उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पेश किया. जिसके बाद कोर्ट में तकरीबन आधे घंटे तक मामले पर सुनवाई हुई.

आरोपी विधायक के वकील ने दी ये दलील
दरअसल, सीबीआई के पब्लिक प्रोसिक्यूटर आज कोर्ट में पेश नहीं हो पाए और कुलदीप सिंह सेंगर के वकील ने कोर्ट में दलील दी कि आरोपी एक विधायक है और उसके खिलाफ मीडिया ट्रायल चल रहा है, जैसे लग रहा है वो आतंकवादी है. जबकि पीड़िता के वकील ने कोर्ट में दलील दी कि पीड़िता के वकील अस्पताल में भर्ती हैं, लिहाजा केस से जुड़े सभी दस्तवेज उनके पास हैं और इसलिए आरोप तय करने पर होने वाली बहस वो करने में असक्षम हैं. इसके बाद कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया कि मामले से जुड़े सभी दस्तावेज पीड़िता के वकील को दे.

दिल्‍ली ट्रांसफर हुआ केस
उन्नाव रेप केस से जुड़े सभी मामलों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली की निचली अदालत में ट्रांसफर कर दिया है. आज मुख्य केस यानि रेप मामले पर तीस हजारी कोर्ट में सुनवाई हुई. अब इस मामले में 7 अगस्त को आरोप तय करने पर बहस होगी. जबकि 3 मामलों पर 6 अगस्त यानि कल कोर्ट में सुनवाई होगी.

हालांकि आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के वकील आज कोर्ट में मामले में सुनवाई टालने की बात कह रहे थे, लेकिन कोर्ट ने कहा कि 7 अगस्त को आरोप तय पर बहस होगी. आपको बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने तीस हजारी कोर्ट से 45 दिन के भीतर सुनवाई पूरी करने का आदेश दिया है.
Loading...

ये भी पढ़ें-

Article 370 हटाने पर काशी से लेकर पूरे यूपी में जश्न का माहौल

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर उन्नाव रेप पीड़िता को एयरलिफ्ट करने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 5:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...