उन्नाव: विशेष न्यायाधीश और वकीलों के बीच विवाद, जज ने लगाया मारपीट का आरोप

उन्नाव कोर्ट में बवाल के बाद मौके पर पहुंची फोर्स

उन्नाव कोर्ट में बवाल के बाद मौके पर पहुंची फोर्स

Unnao News: पॉक्सो कोर्ट के विशेष न्यायाधीश प्रह्लाद टंडन और वकीलों के बीच विवाद हो गया. मामले में हंगामा इतना बढ़ गया कि कोर्ट परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया.

  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गुरुवार को वकीलों (Advocate) और जज (Judge) के बीच विवाद हो गया. इसके बाद पुलिस को मौके पर पहुंचकर हस्तक्षेप करना पड़ा. दरअसल, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और पॉक्‍सो कोर्ट के विशेष न्यायाधीश के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद बार के अन्य सदस्य भी कोर्ट पहुंच गए. कोर्ट में शोर-शराबा से अफरा-तफरी मच गई. कुछ ही देर में कोर्ट परिसर छावनी में तब्दील हो गया.

जज के व्यवहार से खफा वकीलों ने हड़ताल कर दी, जिससे दोनों पक्षों में विवाद और बढ़ गया. देर शाम जिला जज ने मामले की मध्यस्थता कर दोनों पक्षों में सुलह समझौता कराया. इसके बाद बार एसोसिएशन ने हड़ताल वापस ले ली. सोशल मीडिया में इस पूरे विवाद का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में कोर्ट चेम्बर में घुसकर हंगामे और गाली-गलौज को देखा जा सकता है. वहीं, इसे लेकर एक शिकायती पत्र भी सामने आया है, जिसमें एडीजे प्रहलाद टंडन ने मारपीट और गाली-गलौज का आरोप लगाया है.

Youtube Video


कोर्ट में वीडियो बनाने को लेकर विवाद
जिला एवं सत्र न्यायालय कोर्ट परिसर की एडीजे 11 पॉक्‍सो कोर्ट में दोपहर करीब 12 बजे बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राम शंकर यादव वकीलों के साथ मुकदमे की पैरवी करने पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि इस दौरान कोर्ट के अंदर वीडियो बनाने को लेकर बार एसोसिएशन अध्यक्ष और जज के बीच विवाद हो गया. कोर्ट में शोर-शराबा और हंगामा से वकीलों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई और वहां अफरा-तफरी मच गई. इसके बाद जज व अन्य कर्मी कोर्ट से निकल गए. घटना के बाद वकील हड़ताल पर चले गए.

जिला जज ने कराया समझौता

बवाल की सूचना पर सीओ सिटी गौरव त्रिपाठी भारी पुलिस बल के साथ कोर्ट परिसर पहुंचे और कोर्ट को छावनी में तब्दील कर दिया गया. वकीलों ने बार भवन में बैठक कर आगे की रणनीति बनाई. शाम करीब 5 बजे जिला जज ने बार एसोसिएशन अध्यक्ष के प्रतिनिधनंडल ऑर पॉक्‍सो कोर्ट के एडीजे को कार्यालय में बुलाया. जिला जज की मौजूदगी में करीब एक घंटे तक बंद कमरे में बैठक चली. जिसके बाद वकीलों व जज के बीच समझौता हो गया और बार एसोसिएशन ने हड़ताल वापस ले ली.



जज ने थाने में दिया प्रार्थनापत्र

unnao court
विशेष न्यायाधीश प्रहलाद टंडन का प्रार्थनापत्र


वकीलों और पुलिस ने मारपीट से किया इंकार

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राम शंकर यादव ने बताया कि हमारे अधिवक्ताओं ने शिकायत की थी कि कोर्ट नंबर 11 में अभद्रता हुई है, जिसको लेकर हमसे हॉट-टॉक हुई थी. जिला जज ने मध्यस्थता की है, विवाद समाप्त हो गया है. हड़ताल भी वापस ले ली गई है. मारपीट नहीं हुई है, मेरे हिसाब से यह कहना ग़लत है. वहीं, मामले में सीओ सिटी गौरव त्रिपाठी ने कहा कि मारपीट जैसा कुछ भी नहीं था. पता चला कि वकील इकट्ठा हुए हैं और जज की कोर्ट में जा रहे हैं, जिस पर पहुंचा था. आपस में बात हो गई है, हालात सामान्य है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज