उन्नाव: पटाखा बनाते समय हुआ विस्फोट, युवक के चिथड़े उड़े

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 16, 2019, 6:19 PM IST
उन्नाव: पटाखा बनाते समय हुआ विस्फोट, युवक के चिथड़े उड़े
उन्नाव: पटाखा बनाते समय हुआ विस्फोट, युवक के चीथड़े उड़े. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) से एक दिल दहलाने वाली खबर है. पटाखा (Cracker) बनाते समय अचानक विस्फोट हो गया, जिससे पटाखा बना रहे युवक के चिथड़े उड़ गए.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) से एक दिल दहलाने वाली खबर है. पटाखा (Cracker) बनाते समय अचानक विस्फोट हो गया, जिससे पटाखा बना रहे युवक के चिथड़े उड़ गए. यह मामला जिले के अचलगंज थाना क्षेत्र के सरोसा गांव का है. सरोसा गांव में आबादी से एक किलोमीटर दूर आम के एक बगीचे में बनाई गई कोठरी में पटाखे बनाते समय विस्फोट हो गया.

विस्फोट की आवाज से ग्रामीण सहम गए और गांव में अफरा-तफरी मच गई. हादसे में पटाखा बना रहे फिरोज नामक युवक के चीथड़े उड़ गए. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं हादसे से परिवार में कोहराम मच गया है. भीषण विस्फोट शुक्रवार सुबह हुआ. विस्फोट से आस-पास का इलाका थर्रा गया. घर दूर होने के कारण मृतक के परिजन बाल-बाल बच गए.

आपको बता दें कि मृतक फिरोज पटाखे बनाने का काम गांव के बाहर आम की बाग में बनी एक कोठरी में करता था. शुक्रवार को भी फिरोज पत्नी के साथ पटाखा बनाने के लिए पहुंचा था. सुबह करीब 9.30 बजे किसी का फोन आया तो उसकी पत्नी घर चली गई. इसके कुछ देर बाद ही जोरदार धमाका हो गया और कोठरी धरासाई हो गई. धमाका होने से गांव में हर तरफ हड़कंप मच गया और मौके पर भीड़ जमा हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मलबा हटाकर फिरोज का क्षत-विक्षत शव बरामद किया.

विस्फोट की खबर से पुलिस अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई. एसपी एमपी वर्मा ने फोरेंसिक टीम को जांच के लिए मौके पर बुला लिया. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. वहीं एडिशनल एसपी वीके पांडेय ने बताया कि मृतक का पटाखा बनाने का लाइसेंस स्वीकृत है, जो 2021 तक वैध है. शुक्रवार को पटाखा बनाते समय हादसा हो गया, जिसमें फिरोज की मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

रिपोर्ट – अनुज गुप्ता 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 5:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...