उन्नाव: फैक्ट्री में गैस लीक होने से 3 मजदूरों की मौत, दो की हालत गंभीर

सीओ स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि आज सुबह फैक्ट्री में बने साफ पानी के टैंक का नोजल ठीक करने के लिए अखिलेश, भजनलाल, हारुन और आशीष उतरे थे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2018, 4:50 PM IST
उन्नाव: फैक्ट्री में गैस लीक होने से 3 मजदूरों की मौत, दो की हालत गंभीर
जांच करती पुलिस
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2018, 4:50 PM IST
उन्नाव में सोमवार एक फैक्ट्री में काम कर रहे तीन मजदूरों की मौत से हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि हादसा उस वक्त हुआ जब मजदूर फैक्ट्री में बने टैंक का नोजल ठीक कर रहे थे. उसकी दौरान गंदे पानी से उठने वाली जहरीला गैस के रिसाव से तीनों की मौत हो गई. वहीं दो युवक की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल की इमर्जेंसी में भर्ती कराया गया. घटना के बाद फैक्ट्री से लेकर इमर्जेंसी तक कोहराम मच गया. इस घटना के बाद से मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

घटना शहर कोतवाली के सिंगरोसी की है. जहां दुर्गा इंटरनेशनल फैक्ट्री में दफ्ती बनाने की काम होता है. सीओ स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि आज सुबह फैक्ट्री में बने साफ पानी के टैंक का नोजल ठीक करने के लिए अखिलेश, भजनलाल, हारुन और आशीष उतरे थे. इसी बीच नोजल खुल गया और दूसरे गंदे टैंक से गंदे पानी की सप्लाई चालू हो गई. पानी से उठी जहरीली गैस से मजदूरों का दम घुटने लगा.

जब तक अन्य बाकी मजदूरों को जानकारी होती, तब तक आशीष, भजन लाल और हारुन की मौत हो गई.  फैक्ट्री के कर्मचारियों ने फायर स्टेशन को फोन कर मौके पर बुलाया. तब टैंक से कर्मियों को बाहर निकाला जा सका. सीओ ने बताया कि हरिराम और अखिलेश की हालत नाजुक होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने तीनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस घटना की जांच में जुट गई है.

(रिपोर्ट: अनुज गुप्ता)

ये भी पढ़ें:

यूपी के कई जिलों में प्राइमरी स्कूलों के 'इस्लामिया' नामकरण से मचा हड़कंप

यूपी के प्राइमरी स्कूलों में बेहतर यूनिफार्म के लिए सरकार ने बढ़ाया बजट

फैजाबाद जेल में 'बर्थडे' मनाने का मामला, मंत्री ने दिए जांच के आदेश

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर