यूपी के पूर्व मंत्री पर लगा आरोप, रसूख का प्रयोग कर कब्जाना चाहते हैं जमीन

उन्नाव में पूर्व मंत्री अशोक कुमार बेबी पर अपने राजनीतिक रसूख का प्रयोग कर जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 24, 2018, 4:46 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 24, 2018, 4:46 PM IST
उन्नाव में पूर्व मंत्री अशोक कुमार बेबी पर अपने राजनीतिक रसूख का प्रयोग कर जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया गया है. इस संबंध में बुलाई गई प्रेस वार्ता में बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के चौधराना निवासी शैलेंद्र सिंह ने कहा कि पूर्व राज्य मंत्री द्वारा दिखाए जा रहे कागज आजादी के पहले के हैं, जबकि उनके पास जमीन के जो भी कागजात हैं वह सब चकबंदी के बाद के हैं.

उन्होंने कहा कि वास्तव में रामलीला देवेंद्र सिंह की भूमि पर होती है तथा भरत मिलाप बाजार नौनिहाल गंज में भुवनेश्वरी मंदिर प्रांगण में होती है, जहां पर पूर्व राज्य मंत्री और उनके भाई-भतीजे दुकान बनवाकर किराया वसूल रहे हैं. आरोप है कि पूर्व राज्यमंत्री अपने राजनीतिक रसूख के दम पर भूमि पर रावण और लंका दहन करवाते रहते हैं. चौधरी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मुकदमा निरस्त होने के बाद उन्होंने नगर पालिका परिषद से नक्शा पास करवाकर निर्माण कार्य शुरू कराया.

इसके बाद भी पूर्व राज्यमंत्री ने दबंगई दिखाते हुए निर्माण कार्य को रुकवा दिया, जिसकी शिकायत उन्होंने मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी से की. जिलाधिकारी ने जांच के बाद निर्माण कार्य कराने का निर्देश दिया. इसके बावजूद पूर्व राज्यमंत्री अपने राजनीतिक रसूख का प्रयोग कर जमीन पर गलत तरीके से कब्जा करना चाहते हैं. उन्होंने जिला प्रशासन से न्याय की आस लगाई है. मामले में पूर्व मंत्री अशोक कुमार बेबी ने दूसरी पार्टी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है.

रिपोर्ट - अनुज गुप्ता

ये भी पढे़ं - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2018, 4:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...