लाइव टीवी

श्रमिक स्पेशल ट्रेन में भूखे-प्यासे यात्रियों का फूटा गुस्सा, उन्नाव स्टेशन पर जमकर तोड़फोड़, रेलकर्मी भागे, स्टेशन मास्टर घायल
Unnao News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 12:40 PM IST
श्रमिक स्पेशल ट्रेन में भूखे-प्यासे यात्रियों का फूटा गुस्सा, उन्नाव स्टेशन पर जमकर तोड़फोड़, रेलकर्मी भागे, स्टेशन मास्टर घायल
उन्नाव रेलवे स्टेशन पर हंगामे के बाद तमाम आला अफसर मौके पर पहुंचे.

श्रमिक स्पेशल ट्रेन (shramik Special Train) के गुस्साए यात्रियों ने ईंट-पत्थर चलकर स्टेशन मास्टर के कमरे के दरवाजे, शीशे तोड़ डाले. गुस्साई भीड़ देख रेलकर्मी जान बचाकर भागे, वहीं स्टेशन मास्टर को चोट आई है. स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी समेत भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

  • Share this:
उन्नाव: लॉकडाउन (Lockdown) और भीषण गर्मी के बीच किसी तरह से श्रमिक स्पेशल ट्रेन में जगह मिली यहां घंटों की यात्रा के बाद ट्रेन न पानी का इंतजाम न हीं भोजन की व्यवस्था. बस इन्हीं सबसे परेशान यात्रियों ने शनिवार को उन्नाव रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा कर दिया. श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने स्टेशन पर जमकर तोड़फोड़ की. सैकड़ों की संख्या में यात्रियों ने स्टेशन पर उत्पात मचाया.

जमकर पथराव, स्टेशन मास्टर के दरवाजे के तोड़ दिए शीषे

गुस्साए यात्रियों ने ईंट-पत्थर चलकर स्टेशन मास्टर के कमरे के दरवाजे, शीशे तोड़ डाले. गुस्साई भीड़ देख रेलकर्मी जान बचाकर भागे, वहीं स्टेशन मास्टर को चोट आई है. स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी समेत भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पता चला कि ट्रेन बेंगलुरू सिटी से डींग गोपालापुरम हाल्ट जा रही थी. बाद में स्टेशन प्रबंधन ने यात्रियों को शांत कराकर ट्रेन को रवाना किया. डीएम व एसपी भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे.



चंदौली में लेटलतीफी से भड़के यात्री



उधर चंदौली विशाखापट्टनम से बिहार जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने खाने-पीने और लेटलतीफी को लेकर जमकर हंगामा किया और रेल ट्रैक जाम कर दिया. इस विरोध के चलते डीडीयू-वाराणसी-लखनऊ और दिल्ली हावड़ा रेल रूट बाधित हो गया, जिसकी वजह से स्पेशल ट्रेन राजधानी समेत आधा दर्जन श्रमिक ट्रेन जहां तहां फंस गईं.

डीडीयू जंक्शन पर ट्रेन रात 11 बजे से खड़ी रही 

दरअसल लॉकडाउन में श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन विशाखापट्टनम से बिहार जा रही थी. लेकिन 72 घंटे बाद भी ट्रेन मंजिल तक नहीं पहुंच सकी. इस दौरान यात्रा कर रहे लोग भूख और प्यास से बिलबिला उठे. यात्रियों का आरोप है कि ट्रेन को बेवजह जहां-तहां रोक दिया जा रहा है. डीडीयू जंक्शन पर भी ट्रेन रात 11 बजे से खड़ी है. लेकिन न कोई पूछने वाला है और न ही बताने वाला. जिससे नाराज होकर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया और जमकर हंगामा किया. इस दौरान रेल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

3 श्रमिक स्पेशल ट्रेन, राजधानी एक्सप्रेस भी फंसी

श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने डीडीयू जंक्शन के आउटर पर रेल ट्रैक जाम कर दिया. इस दौरान 3 श्रमिक स्पेशल ट्रेन, एक स्पेशल राजधानी समेत आधा दर्जन ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गईं. हंगामे की सूचना पर जीआरपी और आरपीएफ की टीम मौके पहुंची. लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. जिसके ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया.

इनपुट: अनुज गुप्ता

ये भी पढ़ें:

आगरा एक्सप्रेसवे पर डिंपल यादव ने अपनी बेटी के साथ की प्रवासी मजदूरों की सेवा

Lockdown में 'लॉक' हुए 40 करोड़ के अंडे, 3 रुपए में बिक रहा है 5 वाला अंडा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 12:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading