होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /उन्नाव में खेत से खुदाई के दौरान मिलीं भगवान की मूर्तियां, लोगों ने चमत्कार मान की पूजा-अर्चना

उन्नाव में खेत से खुदाई के दौरान मिलीं भगवान की मूर्तियां, लोगों ने चमत्कार मान की पूजा-अर्चना

उन्नाव में खेत की खुदाई के दौरान मिली मूर्तियों को पुरातत्व विभाग ने अपने कब्जे में लिया.

उन्नाव में खेत की खुदाई के दौरान मिली मूर्तियों को पुरातत्व विभाग ने अपने कब्जे में लिया.

Unnao News:आसीवन थाना क्षेत्र के महमदपुर गांव के रवि ने दावा किया कि उसे खेत में देवी देवताओं की मूर्तियां मिली हैं. जि ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

खेत से खुदाई के दौरान मूर्तियां मिलने का दावा
पुरातत्व विभाग ने मूर्तियों को अपने कब्जे में लिया

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में खेत से मूर्तियां मिलने का दावा किया गया है. उन्नाव के हसनगंज क्षेत्र में खेत की खुदाई के दौरान मूर्तियां मिलने की बात कही जा रही है. मूर्तियां मिलने की खबर क्षेत्र में फैलने के बाद, मूर्तियों को देखने के लिए आसपास के लोग भारी संख्या में जुट रहे हैं. फिलहाल पुलिस ने आज यानी मंगलवार को देर शाम पुरातत्व विभाग को सूचना देकर मूर्तियों को सुरक्षित रखवा दिया है.

बता दें कि आसीवन थाना क्षेत्र के महमदपुर गांव के रवि ने दावा किया कि उसे खेत में देवी देवताओं की मूर्तियां मिली हैं. जिसमें लक्ष्मी, सरस्वती, कुबेर सहित कई पीली धातु की मूर्तियां शामिल हैं. रवि का कहना है की उसे खुदाई के दौरान मूर्ति समेत 9 चीजें मिली हैं. जिसके बाद, उसने मूर्तियों की विधि विधान से पूजा की. पूजा करने के बाद रवि ने मूर्ति मिलने की सूचना पुलिस को दी.

मूर्तियों की की गई विधिवत पूजा 
खेत में मूर्तियां मिलने का दावा करने वाले रवि ने कहा कि खेत में उसे मूर्तियां प्राप्त हुईं हैं. रवि ने कहा कि मूर्तियां मिलने के बाद उसने उसकी विधिवत पूजा अर्चना कर पुलिस को फोन किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने मूर्तियों को कब्जे में लेकर पुरातत्व विभाग को सूचित किया. जिसके बाद पुरातत्व विभाग ने मूर्तियों को अपने कब्जे में ले लिया है.

खेत में मूर्तियां मिलने की सूचना पर आसपास के लोग भी, भारी संख्या में मूर्तियां देखने पहुंचे. लोग इसे अपनी आस्था से जोड़कर देख रहे हैं. ग्रामीणों ने मूर्तियों को देखकर उनको प्रणाम किया और अपनी आस्था व्यक्त की. फिलहाल पुरात्तव विभाग ने मूर्तियों को अपने कब्जे में लेकर जांच में जुटी है.

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Aditya Nath, Unnao News, Uttarpradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें