उन्नाव में कोरोना संक्रमित केस 600 पार होते ही लागू किया गया नाइट कर्फ्यृू, इन नियमों का पालन जरूरी

UP: कोरोना संक्रमण के चलते उन्नाव में भी नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है.

UP: कोरोना संक्रमण के चलते उन्नाव में भी नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है.

Unnao News: डीएम उन्नाव रविंद्र कुमार ने 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू किया है. एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि नाइट कर्फ्यू के बारे में अनाउंसमेंट भी किया जा रहा है. पूरी सख्ती बरती जाएगी. आकस्मिक सेवाएं सुचारू रहेंगी.

  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) में कोरोना संक्रमित केस (Corona Infection) की संख्या 600 के पार पहुंच गई है. शुक्रवार को एक संक्रमित युवक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. संक्रमण का कहर बढ़ने के साथ ही डीएम ने रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है. वहीं पुलिस ने सड़क पर उतरकर अनाउंसमेंट कर दुकानदारों व भीड़ से 9 बजे के पहले घर में प्रवेश कर लेने की हिदायत दी, वहीं आदेश का अनुपालन न करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

उन्नाव में शुक्रवार को 132 पॉजिटिव केस मिले और एक संक्रमित युवक की मौत हो गई. जिले में कोरोना के सक्रिय केस 623 पहुंच गए हैं. संक्रमित का आंकड़ा जिले में 600 क्रास करते ही डीएम उन्नाव रविंद्र कुमार ने तत्काल प्रभाव से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया. डीएम के सख्त निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट चंदन पटेल ने सीओ सिटी के साथ शहर की सड़को व मार्केट में अलाउंसमेट कर नाइट कर्फ्यू लागू होने की जानकारी देकर सभी से 30 अप्रैल तक रात 9 बजे के पहले घर में प्रवेश हो जाने के निर्देश दिए हैं.

इन्हें मिलेगी छूट

पुलिस ने रात गश्त अभियान चलाकर नाइट कर्फ्यू का पालन कराया. एसपी उन्नाव आनंद कुलकर्णी ने रात्रि गश्त की हकीकत देखी. वहीं पुलिस कर्मियों को ईमानदारी से ड्यूटी की सख्त हिदायत दी है. बता दें रेल व परिवहन निगम की रोडवेज बस सेवा चालू रहेगी. बस व ट्रेन यात्रियों को यात्रा के लिए रहेगी छूट, दिखाना होगा टिकट या पास. वहीं इमर्जेंसी सेवाएं नाइट कर्फ्यू में प्रभावित नहीं होगी.
30 अप्रैल तक प्रभावी

डीएम उन्नाव रविंद्र कुमार ने 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू किया है. एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि रात 9 बजे से नाइट कर्फ्यू प्रभावी हो गया है. लोगों को नाइट कर्फ्यू के बारे में अलाउंसमेंट भी किया जा रहा है. पूरी सख्ती बरती जाएगी. आकस्मिक सेवाएं सुचारू रहेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज