उन्नाव: कई गांव में तेंदुए की दहशत, चार ग्रामीणों को किया घायल, पकड़ने में नाकाम हो रही टीम

उन्नाव: ग्रामीणों पर हमला कर फिर भागा तेंदुआ, चार ग्रामीण घायल, वन विभाग के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश
 (सांकेतिक फोटो)

उन्नाव: ग्रामीणों पर हमला कर फिर भागा तेंदुआ, चार ग्रामीण घायल, वन विभाग के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश (सांकेतिक फोटो)

उन्नाव में तेंदुए के आतंक से ग्रामीणों में दहशत है. यहां तेंदुए ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया. तेंदुए के इस हमले में 4 लोग घायल हो गए हैं, जबकि 1 घायल की हालत गंभीर है. उसे कानपुर के हैलट अस्पताल में रेफर कर दिया गया है.

  • Share this:

उन्नाव. उन्नाव ( Unnao ) में तेंदुए ( Leopard ) के आतंक से ग्रामीणों में दहशत है. यहां तेंदुए ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया. तेंदुए के इस हमले में 4 लोग घायल हो गए हैं, जबकि 1 घायल की हालत गंभीर है. उसे कानपुर के हैलट अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. तेंदुए के हमले की सूचना पर एसडीएम बांगरमऊ दिनेश सिंह मौके पर पहुंच गए. उनके साथ बड़ी संख्या में पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर तेंदुए को खोजने का प्रयास कर रही है. तेंदुआ के नहीं पकड़े जाने को लेकर ग्रामीणों में भी आक्रोश है. इधर ग्रामीणों की टीम भी तेंदुए को खोजने में लगी हुई है. मामला फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के सकरौली गांव का है.

उन्नाव जिले के फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के सकरौली गांव में दिखा तेंदुआ पकड़ में नहीं आया है. तेंदुए के हमले में चार ग्रामीण घायल होने के बाद ग्रामीणों में इसको लेकर आक्रोश बढ़ गया है. ग्रामीण इसमें वन विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही मान रहे हैं. शनिवार को भी तेंदुए के हमले में दो लोग घायल हुए थे. इसके बाद चार लोगों के घायल होने पर ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

Youtube Video

प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि अलग-अलग गांवों से 8 टीमें बनाकर तेंदुए को ढूंढने की कवायद कराई जा रही है. बीते शनिवार को मलखान सिंह की बाग में एक तेंदुआ देखे जाने के बाद ग्रामीणों ने खुद ही पहले उसे ढूंढना शुरु किया था. इस दौरान गांव के दो युवकों पर तेंदुआ ने हमला करके जख्मी कर दिया था. सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची थी, लेकिन तेंदुआ पकडऩे पर्याप्त संसाधन नहीं थे. लखनऊ के नवाब वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान से एक स्पेशल टीम को बुलाया गया था. देर शाम पिंजरा मंगवाया गया लेकिन रात हो जाने के कारण तेंदुआ भाग निकलने में सफल रहा था. तेंदुआ को लेकर ग्रामीणों में दहशत है. अभी तक तेंदुआ हाथ नहीं आया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज