उन्नाव रेप कांड: आरोपी MLA कुलदीप सेंगर के पास अभी भी हैं 3 बंदूकें, लाइसेंस नहीं हुआ रद्द

विधायक के पास मौजूद समय में तीन असलहे हैं. एक सिंगल बैरल बंदूक, रायफल और रिवाल्वर विधायक के पास हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 2, 2019, 6:17 PM IST
उन्नाव रेप कांड: आरोपी MLA कुलदीप सेंगर के पास अभी भी हैं 3 बंदूकें, लाइसेंस नहीं हुआ रद्द
आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 2, 2019, 6:17 PM IST
उन्नाव रेप कांड में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह के असलहों का लाइसेंस 15 महीने बाद निरस्त नहीं हुआ है. बता दें हाईकोर्ट ने सेंगर के असलहों के लाइसेंस को लेकर सीबीआई को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था. सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश की थी. आज इस मामले में कोर्ट में सुनवाई होनी है.

विधायक के पास मौजूद समय में तीन असलहे हैं. एक सिंगल बैरल बंदूक, रायफल और रिवाल्वर विधायक के पास हैं. मामले में उन्नाव के डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय ने कहा कि शस्त्र लाइसेंस का निरस्तीकरण एक न्यायिक कार्रवाई है न कि प्रशासनिक. उन्होंने बताया कि जो प्रशासनिक कार्रवाई होती है उसमें बिना पक्षों को सुने भी कार्रवाई हो सकती है.

डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि न्यायिक कार्रवाई में एक प्रक्रिया निहित है. इसमें पक्षों को सुनकर समुचित निर्णय लिया जाता है. डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि कुलदीप सिंह सेंगर के प्रकरण में रिपोर्ट आई थी और मई के महीने में कुलदीप सिंह सेंगर के वकील द्वारा न्यायालय में अपना पक्ष प्रस्तुत किया गया था. वहीं जून और जुलाई में वकीलों की हड़ताल रही है, जिसकी वजह से न्यायिक कार्य बाधित रहा है. डीएम ने बताया कि असलहे के निरस्तीकरण के मामले में उसमें पहले से आज की डेट लगी हुई है. उस पर न्यायालय में सुनवाई करके समुचित निर्णय न्यायालय द्वारा लिया जाएगा.

unnao dm devendra kumar pandey
देवेंद्र कुमार पांडेय, जिलाधिकारी, उन्नाव


भाई का लाइसेंस हो चुका है निरस्त
वहीं डीएम ने बताया कि कुलदीप सिंह सेंगर के भाई जयदीप सिंह उर्फ अतुल सिंह के लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई पहले ही की जा चुकी है.

(रिपोर्ट: अनुज गुप्ता)
Loading...

ये भी पढ़ें:
उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की हत्या मामला: CBI ने किया माखी थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को किया तलब

प्रियंका गांधी बोलीं- बेपनाह दर्द से लड़ रही है उन्नाव की बेटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 1:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...