जिन्हें शरिया अदालत से इश्क है, वे चले जाए इस्लामिक मुल्क: मोहसिन रजा

बता दें कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के देश के सभी जिलों में इस्लामिक शरिया अदालत खोलने के एलान के एक नई बहस शुरू हो गई है. इसी के साथ सेना में मुस्लिमों की संख्या, ट्रिपल तलाक और हलाला कानून की बात की जा रही है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 20, 2018, 10:52 AM IST
जिन्हें शरिया अदालत से इश्क है, वे चले जाए इस्लामिक मुल्क: मोहसिन रजा
मंत्री मोहसिन रजा
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 20, 2018, 10:52 AM IST
उन्नाव में किसान सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे योगी कैबिनेट में इकलौते मुस्लिम मंत्री (वक्फ और हज) मोहसिन रजा ने शरिया अदालत को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि हमारे देश में एक संविधान है, और देश संविधान से चलता है. यहां कोई शरिया नहीं चलता. मोहसिन रजा ने कहा की हमारा दिल बहुत बड़ा है अगर किसी को शरिया अदालत से इश्क रखता है तो वो इस्लामिक मुल्क जा सकता है, हम उसे बड़े प्रेम से विदा कर देंगे.

पढ़ें: इमारत शरिया के महासचिव अनिसुर रहमान कासमी ने शरिया अदालत से किया इंकार

बता दें कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के देश के सभी जिलों में इस्लामिक शरिया अदालत खोलने के एलान के एक नई बहस शुरू हो गई है. इसी के साथ सेना में मुस्लिमों की संख्या, ट्रिपल तलाक और हलाला कानून की बात की जा रही है. कई मुस्लिम धर्मगुरू देश में शरई अदालत के पक्ष में हैं तो कई इसका विरोध करते देखे जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: HTP: क्या निदा मामले में कोर्ट के रुख से शरिया अदालत की मांग करने वालों को तमाचा लगा है?

बिहार, ओड़िशा एवं झारखंड के मुसलमानों की महत्वपूर्ण संस्था इमारत शरिया के महासचिव मौलाना अनिसुर रहमान कासमी ने देश के हर जिले में शरिया अदालत को बकवास बताते हुए कहा कि कुछ लोग अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए ऐसी बात कर रहे हैं. साथ ही सेना में मुस्लिमों की संख्या पूछना भी गलत है. वहीं, उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी होती तो बिहार में पिछले पच्चीस साल से सरकार में क्यों नहीं है.

(रिपोर्ट: अनुज गुप्ता)

यह भी पढ़ें:

योगी सरकार अफसरों को देगी पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगले, शुरू हुई आवंटन प्रकिया

UP में 11 आईएएस व 11 पीसीएस अफसरों के तबादले, रमा रमण को मिली तैनाती

राजकीय सम्मान के साथ निकाली जाएगी गोपालदास 'नीरज' की अंतिम यात्रा
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर