Home /News /uttar-pradesh /

Natural calamity: किसानों पर फिर ओलों की मार, खेतों में बिछ गईं रबी की फसलें, अन्नदाता बोले-सब खत्म हो गया

Natural calamity: किसानों पर फिर ओलों की मार, खेतों में बिछ गईं रबी की फसलें, अन्नदाता बोले-सब खत्म हो गया

यूपी के कई जिलों में फिर ओलों की मार, खेतों में बिछ गई रबी की फसल-

यूपी के कई जिलों में फिर ओलों की मार, खेतों में बिछ गई रबी की फसल-

UP Rain News; उत्तर प्रदेश के कई जिलों में एक बार फिर बेमौसम और ओलावृष्टि की मार पड़ी है. कई जगहों पर ओलों से फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है. खेत में तैयार हो रही रबी की फसल के तबाह होने से किसानों के चेहरे मायूस हो गए. फतेहपुर, जालौन, उन्नाव व गोडा में फसल को बड़ा नुकसान होने से किसान की मेहनत पर पानी फिर गया.

अधिक पढ़ें ...

उन्नाव. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में एक बार फिर बेमौसम और ओलावृष्टि की मार पड़ी है. कई जगहों पर ओलों से फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है. खेत में तैयार हो रही रबी की फसल के तबाह होने से किसानों के चेहरे मायूस हो गए हैं. फतेहपुर-जालौन व उन्नाव में कई जगहों पर बड़े बड़े ओले गिरने से फसलें पूरी तरह से खेतों में बिछ गईं.

गौरतलब है कि पिछले दिनों बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी नुकसान हुआ था. जालौन और बुंदेलखंड के कई जिले भी इसकी जद में आए थे. गुरुवार को एक बार फिर बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों को प्राकृतिक चोट दी है. फतेहपुर में मौसम ने अचानक रुख बदला और बारिश के साथ ओलावृष्टि होने लगी. जो वीडियो सामने आए हैं उसमें ओलों की तस्वीरें डराने वाली हैं. फतेहपुर के कई गांव में खेती को भारी नुकसान की खबर है. वहीं बुंदेलखंड के जालौन में भी बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की उम्मीदों पर कहर बरपा दिया. यहां रबी की तैयार हो रही फसल खेतों में बिछ गई. किसानों ने कहा कि बारिश और ओलों ने उनकी पूरी मेहनत और लागत पर पानी फेर दिया. सबकुछ खत्म कर दिया. अब फिर वह कर्ज के बोझ तले दब गए हैं.

ओलों को देख किसानों में हाहाकार मच गया. उनके पास सिवा अपनी किस्मत पर रोने के दूसरा रास्ता नहीं था. किसानों के खेतों में गेहूं, चना, मटर और सरसों की फसल पूरी तरह से तबाह हो गई है. यूपी के उन्नाव व गोंडा जिले में भी बेमौसम बारिश और ओलों ने काफी नुकसान पहुंचाया है.

बदायूं में भी बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से नुकसान पहुंचा है. यहां बारिश के साथ ओलावृष्टि ने आलू के साथ सरसों उत्पादकों के अरमानों पर भी पानी फेर दिया. दोनों फसलों के साथ शिमला मिर्च, टमाटर और मटर को करीब 30 फीसदी नुकसान के अनुमान बीच कई स्थानों पर सरसों की फसल भी खेतों में गिर गई. जिले के बिसौली, सहसवान, कादरचौक और बिल्सी क्षेत्रों समेत कटरी के गांवों में सरसों की फसल खेत में बिछ गई.

Tags: Natural calamity, UP hailstorm, UP latest news, UP news, UP Rabi crop ruined, यूपी ओलावृष्टि

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर