लाइव टीवी

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर उबल पड़े कुमार विश्वास, पढ़ें ये 4 ट्वीट

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 7, 2019, 11:21 AM IST
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर उबल पड़े कुमार विश्वास, पढ़ें ये 4 ट्वीट
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद कवि और राजनेता कुमार विश्वास ने 4 ट्वीट कर सवाल उठाए हैं.

कवि और राजनेता कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने लिखा है कि उन न्यायाधीश महोदय से कोई प्रश्न करेगा, जिन्होंने पीड़िता की आशंका के बाद भी रेप के दबंग आरोपियों को बेल दी? उन पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही होगी, जिन्होंने इतने दिन तक उस लड़की की शिकायत को एफआईआर में नहीं बदला?

  • Share this:
लखनऊ. उन्नाव (Unnao) की सड़क पर जिंदा जला दी गई (Burnt Alive) गैंगरेप पीड़िता (Gangrape Victim) ने दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में शुक्रवार देर रात दम तोड़ दिया. पीड़िता की मौत के बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर उबाल आ गया है. मामले में कवि और राजनेता कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने एक के बाद एक कुल 4 ट्वीट कर कई सवाल खड़े किए हैं. कुमार विश्वास ने लिखा है, "उन न्यायाधीश महोदय से कोई प्रश्न करेगा जिन्होंने पीड़िता की आशंका के बाद भी रेप के दबंग आरोपियों को बेल दी? उन पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही होगी, जिन्होंने इतने दिन तक उस लड़की की शिकायत को एफआईआर में नहीं बदला? सत्ता-व्यवस्था के प्रति अविश्वास लोकतंत्र में भीषण अमंगलकारी है."

क्या उन परिवारों का सामाजिक बहिष्कार होगा?

अगले ट्वीट में कुमार विश्वास ने लिखा है, "क्या उन परिवारों का सामाजिक बहिष्कार होगा जिन्होंने अपने बलात्कारी बेटों को दंडित करने की बजाय साथ खड़े होकर पीड़िता उन्नाव की बेटी को ज़िंदा जलाया?संसद में बैठे वोटों के ठेकेदारों ने क़ानून न तब बनाया, न अब बनाएंगे तो हमारी-आपकी सामाजिक ज़िम्मेदारी ज़्यादा बढ़ जाती है."

kumar vishwas2
कवि कुमार विश्वास का ट्वीट


कुमार विश्वास ने लिखा है, "ज़िंदा जली उन्नाव की बेटी ने अकेले दम नहीं तोड़ा है, उसके साथ-साथ हमारी तथाकथित संवेदनशीलता, हमारी संस्कारशीलता, हमारी न्यायपालिका, हमारी व्यवस्था और हमारी राजनैतिक इच्छाशक्ति ने भी दम तोड़ा है. ज़मीन के नीचे धधक रही असंतोष व बेचैनी की आग को पहचानो हुकमरानों वरना कुर्सी सहित जलोगे."

kumar vishwas3
कुमार विश्वास का ट्वीट


साक्षी महाराज पर साधा निशानाआखिर में उन्होंने बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के ट्वीट का जिक्र किया है, जिसमें उन्होंने गैंगरेप अभियुक्त जेल में बंद कुलदीप सिंह सेंगर को बर्थडे विश किया है. कुमार विश्वास ने लिखा है, "क्यूं नहीं मिलता उन्नाव की बेटी को को न्याय? 90 बलात्कार केस, निराला-चंद्रशेखर आज़ाद के उन्नाव में? आप सबकी उबल रही जिज्ञासा का शमन शायद वहाँ के सांसद जी के इस बधाई संदेश से हो जाए! पढ़िए और नेताओं-पार्टियों-जातियों के बंधक बनकर कुतर्क करिए! कुछ नहीं हो सकता हम सब का."

Kumar vishwas
कुमार विश्वास का साक्षी महाराज पर ट्वीट


बता दें भारी विरोध के बाद साक्षी महाराज ने अपना ट्वीट डिलीट कर लिया है.

 

ये भी पढ़ें:

गैंगरेप अभियुक्त कुलदीप सेंगर को बर्थडे विश कर चौतरफा घिरे सांसद साक्षी महाराज

रामपुर: सपा सांसद आजम खान और बेटे अब्दुल्ला पर एक और FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 11:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर