आचार संहिता लागू होने के बाद बिजली के पोल पर चढ़ा सिपाही, दारोगा ने ली Selfie

उन्नाव में रविवार शाम चौंका देने वाली तस्वीर आई है जो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. जहां एक सिपाही बिजली के पोल पर चढ़कर बैनर, पोस्टर हटा रहा है. वहीं साथ में खड़े चौकी इंचार्ज ने पोल पर चढ़े सिपाही के साथ सेल्फी ली.

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 11, 2019, 11:15 AM IST
आचार संहिता लागू होने के बाद बिजली के पोल पर चढ़ा सिपाही, दारोगा ने ली Selfie
बिजली के पोल पर चढ़कर बैनर, पोस्टर हटाते सिपाही के साथ चौकी इंचार्ज ने ली सेल्फी.
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 11, 2019, 11:15 AM IST
लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव 2019 के लिए रविवार को चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद पूरे देश में आचार संहिता लागू हो गई है. वहीं आचार संहिता लगने के बाद जिला प्रशासन शहर में बैनर पोस्टर हटाने में जुटे है. इसी कड़ी में उन्नाव में रविवार शाम चौंका देने वाली तस्वीर आई है जो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. जहां एक सिपाही बिजली के पोल पर चढ़कर बैनर, पोस्टर हटा रहा है. वहीं साथ में खड़े चौकी इंचार्ज ने पोल पर चढ़े सिपाही के साथ सेल्फी ली. बदरका चौकी इंचार्ज की लापरवाही सिपाही की जान पर भारी पड़ सकती थी.

बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बैनर पोस्टर हटाये जाने का काम किया जा रहा था. इसी बीच बिना किसी सुरक्षा उपकरण के सिपाही को बैनर पोस्टर हटाने के लिए खंभे पर चढ़ा दिया गया. बड़ा सवाल है कि इस तरह जान जोखिम में डालकर सिपाही से होर्डिंग क्यों उतरवाई जा रही है, वहीं दारोगा सिपाही को रोकने की जगह खुद खंभे पर चढ़े सिपाही के साथ सेल्फी लेने लगे.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में मतदान केंद्रों की कुल संख्या 91,709 है, जबकि बूथों की संख्या 1,63,331 है. वेंकटेश्वर लू ने बताया कि इस बार हर ईवीएम के साथ वीवीपैट मशीनें इस्तेमाल की जा रही हैं. इस वजह से हर बूथ पर अधिकतम 1400 वोटर रखे जाने हैं. इसलिए इस बार बूथों की संख्या में इजाफा हुआ है. राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक ईवीएम और वीवीपैट की संख्या पर्याप्त है और उनकी फर्स्ट लेवल चेकिंग (एफएलसी) की जा चुकी है.

(रिपोर्ट: अनुज गुप्ता)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव 2019: यूपी में 16 लाख युवा पहली बार डालेंगे वोट
देशभर में 'रोजगार' की पहचान देने वाला गौतम बुद्ध नगर, ये रहा राजनीतिक इतिहास

BJP: 70 प्लस के नेताओं को टिकट देने का नियम बदला, आडवाणी, जोशी पर होगा असर

लोकसभा चुनाव 2019: UP की किस सीट पर कब होगा चुनाव, जानें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...