उन्‍नाव जेल में कैदी को बेरहमी से पीटा, कानपुर रेफर

बता दें कि जिस कैदी के साथ बेरहमी से मारपीट की गई है उसका नाम हेमराज है. वह दो दिन पहले ही धारा 376 (रेप का आरोप) के केस में जेल में लाया गया था.


Updated: July 15, 2018, 3:07 PM IST
उन्‍नाव जेल में कैदी को बेरहमी से पीटा, कानपुर रेफर
कैदी हेमराज की फोटो

Updated: July 15, 2018, 3:07 PM IST
उन्‍नाव की जेल में रविवार को एक कैदी को वहां के लंबरदार ने जमकर पीटाई कर दी. उस कैदी को ईंट और पत्‍थरों से बुरी तरह मारा गया. इससे वह मरणासन्‍न हो गया. उसे गंभीर हालत में जिला अस्‍पताल भेजा गया. वहां हालत बिगड़ने के बाद उसे कानपुर के हैलट अस्‍पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. मामला सामने आने के बाद जेल प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए है.

बता दें कि जिस कैदी के साथ बेरहमी से मारपीट की गई है उसका नाम हेमराज है. वह दो दिन पहले ही धारा 376 (रेप का आरोप) के केस में जेल में लाया गया था. बताया जा रहा है कि हेमराज से जेल के ही एक लंबरदार का पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद हो गया था. इस घटना के बाद उन्‍नाव जेल समेत प्रदेश की अन्‍य जेलों में कैदियों की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं.

गौरतलब है कि 10 जुलाई को बागपत जिला जेल में पूर्वांचल यूपी के कुख्‍यात अपराधी मुन्‍ना बजरंगी की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी. यह हत्‍या पश्चिमी यूपी के कुख्‍यात अपराधी सुनील राठी ने की थी. इसके बाद उसे बागपत जेल से फर्रुखाबाद के फतेहगढ़ की जिला जेल में शिफ्ट किया गया है. इस घटना के बाद यूपी की सभी जेलों में हाई अलर्ट घोषित किया गया था.

साथ ही सभी जेलों की सुरक्षा व्‍यवस्‍था की जांच करने के लिए पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह के नेतृत्‍व में तीन सदस्‍यीय कमेटी गठित की गई है. यह कमेटी दो महीने में अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंपेगी. साथ ही सभी जेल प्रशासनों को सुरक्षा व्‍यवस्‍था मुस्‍तैद करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

पिछले दिनों यूपी की सभी जेलों में सघन तलाशी अभियान भी चलाया गया था. इसमें वाराणसी, कानपुर समेत सभी बड़ी जेलों में कैदियों से मिलने आने वाले मुलाकातियों की भी जांच की गई.

(रिपोर्ट-अनुज गुप्ता, उन्नाव)

यह भी पढ़ें:

पीएम मोदी के कार्यक्रम के बाद गोरखपुर रवाना हुए सीएम योगी, कई योजनाओं की देंगे सौगात

किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाने वालों को क्यों नहीं दिखीं अधूरी सिंचाई परियोजनाएं: मोदी

सरकारी खर्चे पर पीएम मोदी कर रहे हैं चुनाव प्रचार: कांग्रेस
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर