प्रियंका गांधी ने शहीद की बेटी से किया वादा- डॉक्टर बनने में करेंगी पूरी मदद

उन्नाव कोतवाली क्षेत्र के लोकनगर मोहल्ले में रहने वाले शहीद जवान अजीत कुमार आजाद सीआरपीएफ बटालियन 115 में तैनात थे. मां अपने बेटे की तो पत्नी अपने पति की शहादत के बाद गुमसुम सी हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 18, 2019, 1:28 PM IST
प्रियंका गांधी ने शहीद की बेटी से किया वादा- डॉक्टर बनने में करेंगी पूरी मदद
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: February 18, 2019, 1:28 PM IST
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में शहीद हुए उन्नाव जिले के अजीत कुमार आजाद की बेटी ईशा से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने फोन पर बात की. ईशा ने प्रियंका को बताया कि वह बड़ी होकर डॉक्टर बनना चाहती है. इस पर प्रियंका गांधी ने कहा, 'हम प्रॉमिस करते हैं कि हम आपकी मदद करेंगे'.

ईशा ने बताया कि कांग्रेस नेता अन्नू टंडन ने प्रियंका गांधी से बातचीत करवाई. उन्होंने मुझे डॉक्टर बनाने का वादा किया है. वहीं शहीद के पिता प्यारेलाल ने कहा कि प्रियंका गांधी ने जो भरोसा मेरे परिवार के प्रति किया है, उससे इस दुख की घड़ी में इम लोगों को सदमे से उभरने में मदद मिलेगी.



उन्नाव कोतवाली क्षेत्र के लोकनगर मोहल्ले में रहने वाले शहीद जवान अजीत कुमार आज़ाद सीआरपीएफ बटालियन 115 में तैनात थे. मां अपने बेटे की तो पत्नी अपने पति की शहादत के बाद गुमसुम सी हैं. शहीद पिता की बेटी सरकार से कार्रवाई की मांग उठा रही है. उन्नाव के लोक नगर के रहने वाले अजीत कुमार आजाद गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए. बताया जा रहा है कि शहीद जवान रविवार को ही कश्मीर के लिए रवाना हुआ था. लेकिन परिवार वालों को क्या पता था कि उनका भाई, बेटा, पति और पिता अब लौटकर वापस नहीं आएगा. पति की शहादत की खबर सुनते ही पत्नी बदहवास होकर गिर गईं, मां के आंसू रोके नहीं रुक रहे हैं. शहीद जवान के दो बेटियां भी हैं.



गौरतलब है कि गुरुवार को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से कश्मीर की ओर जा रहा था. काफिले में करीब 78 गाड़ियां थीं, जिनमें 2500 से ज्यादा जवान मौजूद थे. आतंकियों ने जिस बस को टारगेट बनाया, उसमें 40 से ज्यादा जवान मौजूद थे. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने 350 किलो विस्फोटक से लदे वाहन को सीआरपीएफ की बस से भिड़ा दिया, जिससे हुए ब्लास्ट में हमारे जवानों के लहू से सड़कें लाल हो गईं. इस हमले में सीआरपीएफ के कुल 40 जवान शहीद हो गए.

(रिपोर्ट: अनुज गुप्ता)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

ये भी पढ़ें:

पहले ही सफर में वंदे भारत एक्सप्रेस दोनों तरफ से लेट, डेढ़ घंटे की देरी से पहुंची वाराणसी

प्रियंका गांधी का काशी दौरा जल्द, पुलवामा शहीद के परिजनों से करेंगी मुलाकात

सुर्खियां: लखनऊवालों ने कश्मीरियों के लिए खोले घरों के दरवाजे, योगी बोले-आतंक पर होगा वार

पुलवामा की घटना को अंजाम देने वालों की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है: CM योगी

 

 

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...