राहुल गांधी की शिवभक्ति पर रीझे साधु, अपनी कैंटीन कर दी राहुल के नाम

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 7, 2018, 11:40 AM IST
राहुल गांधी की शिवभक्ति पर रीझे साधु, अपनी कैंटीन कर दी राहुल के नाम
राहुल गांधी कैंटीन

कैंटीन संचालक राजू बाबा का कहना है कि जब राहुल गांधी जब कैलाश मानसरोवर के सफर पर गए तो बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर उनका खूब मजाक उड़ाया था. यह बात मुझे को बुरी लगी और उन्होंने ‘राहुल गांधी कैंटीन’ खोल लिया.

  • Share this:
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की शिवभक्ति से प्रेरित होकर एक साधु ने उन्नाव- रायबरेली रोड पर ‘राहुल गांधी कैंटीन’ खोली है. खुद को नागा साधु बताने वाले राजू बाबा नाम के साधु ने दावा किया वह रोज इस कैंटीन में 150 लोगों को मुफ्त में खाना खिलाते हैं. राजू बाबा ने बताया कि जो लोग इच्छा से पैसे देना चाहते हैं, वही देते हैं. कैंटीन चलाने वाले नागा साधु राजू बाबा राहुल को शिव भक्त मानते हैं. वे खुद भी एक शिव भक्त हैं. इस नाते वे राहुल गांधी को गुरुभाई मानते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की शिवभक्ति इस समय चर्चाओं में हैं. बता दें कि इस कैंटीन में दाल, चावल, सब्जी-रोटी, चाय, ब्रेड पकौड़ा मिलता है.

कैंटीन संचालक राजू बाबा का कहना है कि जब राहुल गांधी जब कैलाश मानसरोवर के सफर पर गए तो बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर उनका खूब मजाक उड़ाया था. यह बात उन्हें बुरी लगी और उन्होंने ‘राहुल गांधी कैंटीन’ खोल लिया. राजू बाबा आज के युग में राहुल गांधी की बात ठीक मानते हैं और सभी को मिल-जुलकर रहने और मिल-बांटकर खाने की सीख देते हैं.

साधु राजू बाबा


इसके साथ ही वहां पर एक धर्मशाला का भी निर्माण किया जा रहा है. इसके भी मुफ्त संचालन की बात कही जा रही है. वे परिवार जो अपनी बेटी की शादी किसी पैसों की वजह से नहीं कर पाते हैं, उन्हें यह धर्मशाला निःशुल्क दी जाएगी. वहीं बाबा का कहना है कि हम लोग जिस धर्मशाला का निर्माण करा रहे हैं उसका शुभारंभ राहुल गांधी से ही करवाएंगे. (रिपोर्ट: अनुज कुमार गुप्ता)

ये भी पढ़ें:

विवेक तिवारी हत्याकांड: 'बेस्ट कांस्टेबल' ऑफ द मंथ का अवार्ड पाने वाला सिपाही निलंबित

संसद में कानून बनाकर अयोध्या में हो राम मंदिर का निर्माण: महंत नरेंद्र गिरी
Loading...

मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र से उतारेंगे 'सेकुलर मोर्चा' का प्रत्याशी: शिवपाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2018, 11:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...