लाइव टीवी

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने के मामले में SIT ने FIR में बढ़ाए 3 और नाम

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 6, 2019, 4:14 PM IST
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने के मामले में SIT ने FIR में बढ़ाए 3 और नाम
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने के मामले में जांच कर रही एसआईटी ने एफआईआर में तीन अभियुक्तों के नाम जोड़ दिए हैं.

अब जिनके नाम केस में बढ़ाए गए हैं, उनमें हरिशंकर, रामकिशोर, उमेश बाजपेई का नाम शामिल है. बता दें मामले में मुख्य आरोपी शिवम और शुभम समेत सभी 5 आरोपी पुलिस हिरासत में हैं. सभी पर 307, 326, 506 आईपीसी की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. बता दें हरिशंकर और शुभम पिता-पुत्र हैं.

  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता (Gangrape Victim) को जिंदा जलाने के मामले में जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) ने विवेचना के बाद एफआईआर में, गिरफ्तार 3 अन्य आरोपियों के नाम भी बढ़ा दिए हैं. बता दें पीड़िता के बयान के आधार पर जो केस दर्ज किया गया था, उसमें मुख्य आरोपी शिवम और शुभम को नामजद किया गया था, वहीं बाकी को अन्य जोड़ा गया था. अब जिनके नाम केस में बढ़ाए गए हैं, उनमें हरिशंकर, रामकिशोर, उमेश बाजपेई का नाम शामिल है. बता दें मामले में मुख्य आरोपी शिवम और शुभम समेत सभी 5 आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं. सभी पर 307, 326, 506 आईपीसी की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. बता दें हरिशंकर त्रिवेदी और शुभम त्रिवेदी पिता-पुत्र हैं. पता चला है कि पुलिस सभी आरोपियों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेजने की तैयारी में है.

बता दें लखनऊ मंडल के कमिश्नर मुकेश मेश्राम, उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र के हिन्दुनगर गांव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि घटना की जांच के लिए एक नई एसआईटी (SIT) की टीम गठित की गई है. उन्होंने कहा कि विवेचना अधिकारी अपनी विवेचना अलग करेंगे. मेश्राम ने बताया कि एएसपी की अध्यक्षता में अलग से एसआईटी की टीम गठित की गई है. उन्होंने बताया कि एएसपी सभी आरोपियों के बयान दर्ज किए जाएंगे. वहीं कमिश्नर ने दावा करते हुए कहा कि इस मामले से जुड़े सभी साक्ष्य एसआईटी जुटाएगी. आपको बता दें कि अब तक युवती को जिंदा जलाने के मामले में पांचों आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है.

पीड़िता का दिल्ली के सफदरजंग में चल रहा है इलाज
बताया जा रहा है कि जमानत पर छूट कर आए दो आरोपियों ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था. इस घटना में पीड़िता 90 फीसदी जल गई. लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में इलाज करने के बाद उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया. पीड़िता को एयरलिफ्ट से सफदरजंग अस्पताल लाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. पीड़िता की हालत गंभीर बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें:

उन्नाव पीड़िता को जलाने वाले दिन साक्षी महाराज ने MLA सेंगर को किया बर्थडे विश

हैदराबाद एनकाउंटर पर अखिलेश का ट्वीट- इंसाफ़ से कितनी दूर भागते

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 3:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर