लाइव टीवी

उन्नाव गैंगरेप: कमिश्नर मेश्राम ने कहा- मामला गंभीर, जांच के लिए नई SIT का गठन

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 6, 2019, 9:31 AM IST
उन्नाव गैंगरेप: कमिश्नर मेश्राम ने कहा- मामला गंभीर, जांच के लिए नई SIT का गठन
जिला प्रशासन ने जांच में तेजी लाने के लिए एक नई SIT का किया गठन.

पीड़िता को एयरलिफ्ट कर लखनऊ से दिल्ली (Delhi) लाया गया है. दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

  • Share this:
उन्नाव. जिंदा जलाए जाने के बाद बुरी तरह झुलसी उन्नाव गैंगरेप पीड़िता (Unnao Gangrape Victim) जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. इसी क्रम में गुरुवार शाम लखनऊ मंडल के कमिश्नर मुकेश मेश्राम उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र के हिन्दुनगर गांव पहुंचे. यहां उन्होंने अधिकारियों से मामले की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने कहा कि घटना की जांच के लिए एक नई एसआईटी (SIT) की टीम गठित की गई है. उन्होंने कहा कि विवेचना अधिकारी अपनी विवेचना अलग करेंगे.

मेश्राम ने बताया कि एएसपी की अध्यक्षता में अलग से एसआईटी की टीम गठित की गई है. उन्होंने बताया कि एएसपी सभी आरोपियों के बयान दर्ज किए जाएंगे. वहीं कमिश्नर ने दावा करते हुए कहा कि इस मामले से जुड़े सभी साक्ष्य एसआईटी जुटाएगी. आपको बता दें कि अब तक युवती को जिंदा जलाने के मामले में पांचों आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है.

सफदरजंग में चल रहा है इलाज
बताया जा रहा है कि जमानत पर छूट कर आए दो आरोपियों ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था. इस घटना में पीड़िता 90 फीसदी जल गई है. लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में इलाज करने के बाद उसे सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया. पीड़िता को एयरलिफ्ट से सफदरजंग अस्पताल लाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने UP DGP को भेजा नोटिस
उधर घटना के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission For Women) ने यूपी के डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) से केस में विस्तृत रिपोर्ट तलब कर ली है. इसमें पीड़िता के केस दर्ज करवाने की तारीख से अब तक की कार्रवाई मांगी गई है. साथ ही पूछा गया है कि ये भी बताएं कि अगर साबित हुआ है तो रेप पीड़िता को सुरक्षा नहीं देने के लिए किन अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. इसके अलावा महिला आयोग ने डीजीपी से उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ पिछले 3 साल में हुए जघन्य अपराधों और उनमें दी गई जमानतों की रिपोर्ट भी तलब कर ली है. एनसीडब्ल्यू की तरफ से कहा गया है कि जल्द से जल्द रिपोर्ट भेजें.

क्या है मामलाघटना बिहार थाना क्षेत्र के हिन्दुनगर गांव की है. कुछ दिन पहले ही युवती के साथ रेप हुआ था. इस मामले में दो नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. गुरुवार को युवती इसी मामले की पैरवी के लिए रायबरेली जा रही थी. सुबह चार बजे के करीब गांव के बाहर खेत में दोनों आरोपी व उसके तीन साथियों ने उसके ऊपर मिटटी का तेल छिड़ककर आग लगा दी. इसकी सूचना मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और पीड़िता को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. जहां से उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया.

ये भी पढ़ें: उन्नाव गैंगरेप: आरोपी की बहन ने अपने भाई और पिता को बताया बेकसूर, की CBI जांच की मांग

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की हालत बेहद गंभीर, दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 9:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर