साक्षी महाराज के शपथ लेते वक्त लगे 'मंदिर वहीं बनाएंगे' के नारे

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने संस्कृत में शपथ ली. उनसे पहले बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी और प्रज्ञा ठाकुर ने भी संस्कृत में शपथ ली.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 18, 2019, 8:31 PM IST
साक्षी महाराज के शपथ लेते वक्त लगे 'मंदिर वहीं बनाएंगे' के नारे
साक्षी महाराज जब शपथ ले रहे थे तो उस दौरान 'मंदिर वहीं बनाएंगे' के नारे लगे. ( फाइल फोटो )
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 18, 2019, 8:31 PM IST
17वीं लोकसभा के लिए नवनिर्वाचित सांसद शपथ ले रहे हैं. मंगलवार को उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने भी शपथ ली. साक्षी महाराज जब शपथ ले रहे थे तो उस दौरान 'मंदिर वहीं बनाएंगे' के नारे लगे. शपथ लेने के बाद खुद साक्षी महाराज ने भी जय श्रीराम का उद्घोष किया. साक्षी महाराज ने संस्कृत में शपथ ली. उनसे पहले बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी और प्रज्ञा ठाकुर ने भी संस्कृत में शपथ ली है.

ओवैसी के शपथ लेते समय लगे नारे

एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने संसदीय सत्र के दूसरे दिन बतौर सांसद पद और गोपनीयता की शपथ ली, लेकिन उनके शपथ ग्रहण के दौरान सदन में जय श्रीराम, भारत माता की जय, वंदे मातरम् के नारे लगने शुरू हो गए. इसके जवाब में ओवैसी ने जय भीम, जय मीम, अल्लाह-हू-अकबर व जय हिंद का नारा लगा दिया. ओवैसी ने भारतीय संसद में यह नारा एक प्रतिक्रिया के तौर पर लगाया. उनकी शपथ ग्रहण के दौरान लगातार जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाए जा रहे थे. ऐसे में ओवैसी ने अपनी शपथ की पंक्तियां पूरी कर नारा दोहराया.


Loading...

प्रज्ञा ठाकुर के नाम पर विवाद

भोपाल से निर्वाचित होकर आई साध्वी प्रज्ञा का नाम पुकारा गया. लेकिन जैसे ही प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने शपथ लेना शुरू किया वैसे ही विपक्षी दलों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया. प्रज्ञा जैसे ही शपथ लेने पहुंचीं, विपक्ष ने उनके नाम को लेकर आपत्ति जताई. विपक्षी खेमे की तरफ से हंगामा हुआ.

ये भी पढ़ें:

इस्लाम के खिलाफ वंदे मातरम्, नहीं कर सकते फॉलो: SP सांसद

यूपी कांग्रेस मुख्यालय में चोरी से मचा हड़कंप, केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 18, 2019, 8:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...