लाइव टीवी

उन्नाव लोकसभा सीट: सपा ने पूजा पाल का टिकट काटा, अब अन्ना महाराज देंगे साक्षी महाराज को चुनौती
Unnao News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 9, 2019, 7:32 AM IST
उन्नाव लोकसभा सीट: सपा ने पूजा पाल का टिकट काटा, अब अन्ना महाराज देंगे साक्षी महाराज को चुनौती
अरुण शंकर शुक्ला और पूजा पाल

बता दें समाजवादी पार्टी ने इस सीट से पहले पिछड़ा कार्ड खेलते हुए पूजा पाल को टिकट दिया था. पाल मतदाताओं को अपने खेमे में करने के लिए 28 मार्च को सपा ने इलाहाबाद पश्चिम की पूर्व विधायक पूजा पाल को मैदान में उतारा था.

  • Share this:
उन्नाव लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के अरुण शंकर शुक्ला उर्फ अन्ना महाराज गठबंधन के प्रत्याशी होंगे. पूर्व घोषित प्रत्याशी पूजा पाल का टिकट काटकर अन्ना को दिया गया है. सपा की जिला कमेटी ने बताया कि अन्ना मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. अन्ना  इस सीट से दो बार चुनाव लड़ चुके हैं. पिछली बार बीजेपी के साक्षी महाराज ने उन्हें हराकर उन्नाव सीट पर कब्ज़ा किया था. इस बार उनका मुकाबला बीजेपी के साक्षी महाराज और कांग्रेस की अनु टंडन से है.

बता दें सपा ने इस सीट से पहले पिछड़ा कार्ड खेलते हुए पूजा पाल को टिकट दिया था. क्षेत्र में पाल मतदाताओं को अपने खेमे में करने के लिए 28 मार्च को सपा ने इलाहाबाद पश्चिम की पूर्व विधायक पूजा पाल को मैदान में उतारा था. पूजा पाल को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से ही पार्टी में खेमेबाजी शुरू हो गई थी.

हालांकि कुछ सपा नेताओं का कहना था कि उनकी वैवाहिक स्थिति पर असमंजस था, जिसकी वजह से उनका पर्चा रद्द हो सकता था. लिहाजा ऐन वक्त उनका टिकट काटकर अन्ना महाराज को दिया गया. अन्ना महाराज ने रविवार को अखिलेश यादव से मुलाकात भी की थी. सोमवार शाम सपा जिला महासचिव राजेश यादव ने बताया कि अन्ना को सपा-बसपा गठबंधन से प्रत्याशी बनाया गया है. वह मंगलवार को 11 बजे अपना नामांकन करेंगे.

टिकट मिलने के बाद अन्ना महाराज ने कहा कि पार्टी के विश्वास पर खरा उतरूंगा. पूरी मजबूती के साथ चुनाव लडूंगा और सीट जीतकर पार्टी की झोली डालूंगा. उन्नाव की जनता ने मुझे हमेशा प्यार दिया है.



ये भी पढ़ें- BJP के 'संकल्प पत्र' को कांग्रेस ने बताया 'झांसा पत्र', कहा- मोदी सरकार का मंत्र है 'झांसे में फांसो'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2019, 7:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर